आगरा। बैंकों की चार दिन की बंदी के दूसरे दिन रविवार को लोग नकदी निकालने के लिए परेशान रहे। शहर के अधिकांश एटीएम में रुपये नहीं थे। गर्मी में लोग एक से दूसरे एटीएम तक चक्कर लगाते रहे। सोमवार और मंगलवार को बैंकों में हड़ताल के चलते लोगों की परेशानी और बढ़ेगी।

बैकों में 13 से 16 फरवरी तक काम नहीं होगा। ऐसे में नकदी के लिए लोग एटीएम पर ही निर्भर हैं। बैंक बंदी के पहले दिन ही अधिकांश एटीएम में रात तक खाली हो गए थे। जिन एटीएम में कैश था, उनमें दोपहर तक नो कैश का बोर्ड लटक गया। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतें हुई। कई एटीएम पर तैनात गार्ड ही एटीएम धारकों को लौटाते दिखे। रामबाग, संजय प्लेस, कमला नगर, विजय नगर, सिकंदरा, बोदला, बल्केश्वर, सदर, लोहामंडी, न्यू आगरा सहित अधिकांश क्षेत्रों के एटीएम में नकदी नहीं है। बैंक ब्रांच वाले कुछ एटीएम में नकदी थी तो उन पर लाइन लगी रही।

दो दिन की हड़ताल, प्राइवेट बैंकों में होगा कामकाज

दो बैंकों के निजीकरण के विरोध में आल इंडिया नेशनलाइज्ड बैंक आफिसर्स फेडरेशन ने दो दिन की हड़ताल की घोषणा की है। इसके चलते सोमवार और मंगलवार को राष्ट्रीयकृत बैंक के अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। बैंक यूनियन दोनों दिन धरना-प्रदर्शन कर विरोध जताएंगी। सोमवार को केनरा बैंक अंचल कार्यालय आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मी धरना देंगे। वहीं, सोमवार को प्राइवेट बैंकों में कामकाज होगा। एटीएम में कैश डाला जाएगा। इससे जरूर लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

Posted By: Inextlive