आगरा। मयूरी भी चलीं, ऑटो ने भी रफ्तार भरी, रिक्शा भी सवारी को लेकर निकले। एमजी रोड पर गुरुवार को पहले दिन पुलिस के अभियान का असर कम दिखा। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने गुरुवार को एमजी रोड का जायजा लिया। चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात रहे, लेकिन न तो उन्होंने किसी को रोका और न ही टोका।

भगवान टॉकीज चौराहा

शहर के व्यस्ततम चौराहों में शामिल भगवान टॉकीज पर गुरुवार को ऑटो, रिक्शा और मयूरी दिखे। पास ही ट्रैफिक पुलिस तैनात थी। वाहनों की चेकिंग कर रही थी। लेकिन, सवारी बैठाकर एमजी रोड की ओर जा रहे मयूरी और रिक्शा चालक की ओर किसी की नजर नहीं जा रही थी।

शाह मार्केट

एमजी रोड पर जिन स्पॉट्स पर हमेशा ट्रैफिक का बोझ रहता है, उनमें शाह मार्केट कट भी शामिल है। एमजी रोड पर ठेल-ढकेल न लगने देना भी पुलिस के अभियान में शामिल है। फिर भी शाह मार्केट के पास ठेल लगी थी। इन्हें टोकने वाला कोई नहीं था। जबकि यहां से दिनभर पुलिस के वाहन गुजरते हैं।

सेंट जॉन्स चौराहा

सेंट जॉन्स चौराहे पर हमेशा पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। लेकिन यहां से मयूरी वाहन खूब गुजरे। सवारियों को यहां से बैठाया और भी छोड़ा भी, बावजूद इसके उन पर न तो कोई एक्शन लिया गया। और न ही उन्हें समझाया गया। इसके चलते वह सवारी को ढोते रहे।

बैठक में लिया था फैसला

बुधवार को एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने थाना प्रभारियों के साथ बैठक की थी। इसमें प्रतापपुरा से भगवान टॉकीज चौराहा तक एमजी रोड को जाम से राहत दिलाने के लिए कई बिन्दुओं पर चर्चा की थी। इसमें सामने आया था कि ई रिक्शा और सामान्य रिक्शा के संचालन की वजह से ट्रैफिक धीमा हो जाता है। इस पर फैसला लिया गया कि एमजी रोड पर रिक्शे नहीं चलने दिए जाएंगे। इसके लिए थाना न्यू आगरा, हरीपर्वत, नाई की मंडी, रकाबगंज और सदर पुलिस को निर्देशित किया। इसमें कहा गया था कि पहले पुलिसकर्मी रिक्शा चालकों को समझाएंगे। अगर नहीं मानेंगे तो कार्रवाई होगी। साथ ही चौराहे के आसपास ठेल-ढकेल भी खड़ी रहती हैं। इसकी वजह से जाम की स्थिति बनती है। इन्हें भी हटाने के लिए कहा था। गुरुवार से इसके लिए अभियान चलाने के लिए कहा था।

इन थानों को किया निर्देशित

- न्यू आगरा

- हरीपर्वत

- नाई की मंडी

- रकाबगंज

- सदर

Posted By: Inextlive