- डीएम-एसएसपी ने किया निरीक्षण, कोविड 19 के पालन के दिए निर्देश

आगरा: बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित कक्षा छठवीं से आठवीं तक के विद्यालय बुधवार से खुल जाएंगे। मंगलवार को तैयारियों का जायजा लेने जिलाधिकारी प्रभु एन। सिंह और एसएसपी बबलू कुमार बरौली अहीर स्थित कस्तूरबा गांधी कन्या आवासीय विद्यालय पहुंचे। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी (बीएसए) राजीव कुमार यादव को कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन कराते हुए विद्यालय खुलवाने के आदेश दिए।

टास्क फोर्स रखेगी नजर

बीएसए ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों की ब्लाकवार टास्क फोर्स बना दी है, जो विद्यालयों खुलने और विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू होने को सुनिश्चित करेगी। विद्यालय खोलने से पूर्व परिसर व कक्षाओं, फर्नीचर, उपकरण, स्टेशनरी, भंडार कक्ष, पानी की टंकी, रसोई, शौचालय, प्रयोगशाला, लाइब्रेरी आदि की साफ-सफाई करा उन्हें सेनेटाइज कराने के निर्देश भी दिए हैं।

अनुदान राशि से खरीदें सामान

बीएसए ने सभी प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिए हैं कि विद्यालय में उन्हीं विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाए, जो स्वस्थ हों। बीमार विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विद्यालय अनुदान राशि से तापमान जांच यंत्र, सेनेटाइजर, साबुन आदि खरीदा जाए। विद्यार्थियों को थर्मल स्क्री¨नग के बाद ही प्रवेश दिया जाए। उन्हें आधी क्षमता में ही बुलाया जाएगा। उच्च प्राथमिक स्तर पर सोमवार व गुरुवार को कक्षा छठवीं, मंगलवार व शुक्रवार को कक्षा सातवीं और बुधवार व शनिवार को कक्षा आठवीं की कक्षाएं लगाई जाएंगी। विद्यार्थी शारीरिक दूरी के हिसाब से कक्षा में बैठेंगे। अभिभावकों की स्वीकृति के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

आज से जनपद के कक्षा 6 से कक्षा 8 के स्कूल्स खुल जाएंगे। शासन की ओर से जारी एसओपी का इस दौरान अनुपालन किया जाएगा। जनपद के सभी स्कूलों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। स्कूलों में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही छात्रों का प्रवेश संभव होगा। सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी मानकों का इस दौरान अनुपालन होगा।

-प्रभु एन सिंह, डीएम, आगरा

Posted By: Inextlive