- अभिभावकों व विद्यार्थियों ने लगाया 12वीं में अंक कम आने का आरोप

- धरने पर बैठे अभिभावक, पुलिस ने हटाया, स्कूल ने पांच दिन का मांगा समय

आगरा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12वीं के परिणाम में कम अंक मिलने की शिकायत करते हुए अभिभावकों व विद्यार्थियों ने बोस्टन पब्लिक स्कूल के गेट पर हंगामा किया। अभिभावक प्रोग्रेसिव आगरा पेरेंट्स एसोसिएशन (पापा) के नेतृत्व में वहां पहुंचें और विद्यार्थियों को दिए गए अंक सही कराने की मांग की।

कम भेजे गए अंक

अभिभावक महेश भारद्वाज ने बताया कि उनके बेटे को इंजीनिय¨रग कॉलेज में प्रवेश लेना है, अंतिम तिथि में दो दिन शेष हैं, लेकिन स्कूल ने परीक्षा मूल्यांकन में बोर्ड में कम अंक भेजे हैं, अब अंक दिखाने से बच रहा है। इस गड़बड़ी से बेटे को प्राप्तांक कम मिले हैं, जिससे प्रवेश पर संकट की स्थिति है। टीम पापा के मनोज गोयल का कहना था कि तमाम अभिभावक और विद्यार्थी इस समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन सुनने को तैयार नहीं। कपिल उप्पल ने बताया कि मामले की शिकायत सीबीएसई मुख्यालय की जा चुकी है। दीपक सिंह सरीन ने स्कूल प्रबंधन को पांच दिन का अल्टीमेटम देकर समस्या समाधान व विद्यार्थियों के प्री-बोर्ड अंक उपलब्ध कराने की मांग की।

अभिभावकों ने दिया धरना

स्कूल पर हंगामे के बाद अभिभावक व विद्यार्थी बोदला रोड स्थित नवीन सब्जी मंडी के सामने धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने पहुंचकर अभिभावकों को हटाया और स्कूल प्रबंधन से भी वार्ता की। स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों से पांच दिन की मोहलत मांगी है, ताकि सीबीएसई मुख्यालय जाकर समस्या का समाधान कराया जा सके।

Posted By: Inextlive