-दो आरोपी एंनकाउंटर में हो चुके हैं ढेर, दो कर चुके हैं एक कर चुका है सरेंडर

-पकड़े गए बदमाश से एक किलो सोना, पचास हजार से अधिक नगदी बरामद

आगरा। कमला नगर मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में डकैती के एक आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार तड़के पुलिस ने एक और एंनकाउंटर को अंजाम दिया। मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में करोड़ों की डकैती में शामिल बदमाश संतोष जाटव भी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हो गया। पुलिस ने उससे एक किलोग्राम सोना और 63 हजार रुपये बरामद किए हैं। पूछताछ के बाद गैंग के सरगना नरेंद्र उर्फ लाला की तलाश में दबिश दी जा रही है।

सात बदमाशों ने डाली थी डकैती

कमला नगर स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में 17 जुलाई को बदमाशों ने दिनदहाड़े डकैती डालकर करोड़ों का सोना और छह लाख रुपये लूटे थे। इस वारदात में शामिल बदमाश मनीष पांडेय और निर्दोष घटना के कुछ घंटे बाद ही मुठभेड़ में ढेर हो गए थे। तीसरे बदमाश प्रभात शर्मा ने कमला नगर थाने में पहुंचकर पुलिस के सामने समर्पण कर दिया था।

पुलिस को मिली मूवमेंट की खबर

शुक्रवार को पुलिस को डकैती में शामिल बदमाश फिरोजाबाद के संतोष यादव के कमला नगर क्षेत्र में मूवमेंट की खबर मिली थी। इंस्पेक्टर कमला नगर नरेंद्र शर्मा ने टीम के साथ पहुंचकर मनोहरपुर के पास उसकी घेराबंदी की। इस दौरान आरोपी की ओर से गोली चलाई गई। जवाबी फायरिंग में आरोपी के दाहिने पैर में गोली लग गई। इसके बाद वह बाइक से गिर पड़ा। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर हॉस्पिटल पहुंचा दिया। मौके से बाइक, तमंचा, एक किलोग्राम सोना और 63 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

मास्टर मांइड की तलाश जारी

कमला नगर मुणप्पुरम गोल्ड कंपनी में डकैती के आरोपियों की मुठभेड़ में मौत के बाद एक अन्य ने सरेंडर कर दिया है। वहीं गैंग का मास्टर माइंड अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। संतोष से मुख्य आरोपी के बारे में जानकारी हांसिल की गई है। पूछताछ कर अभी गैंग के सरगना नरेंद्र उर्फ लाला की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। सूत्रों का कहना है कि लाला को पकड़ने के लिए उसके नजदीकियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

अब तक 24 लोगों से पूछताछ

डकैती के मामले में अब तक पुलिस की छह टीमों द्वारा एक दर्जन से अधिक स्थानों पर दबिश दी गई है। वहीं दो दर्जन से अधिक से पूछताछ की गई है। डकैती के मास्टर माइंड की तलाश में पुलिस आसपास के जिलों में पूछताछ कर रही है।

-पकड़े गए डकैती के आरोपी से बरामदगी

जब्त गोल्ड

1 केजी

जब्त नगदी

63000

-पूर्व में मनीष पांडेय और निर्दोष से बरामदगी

जब्त गोल्ड

7 केजी

शेष गोल्ड की बरामदी

11 केजी

-पुलिस मुठभेड़ में मारे गए आरोपी

मनीष पांडेय, निर्दोष कुमार

-कमला नगर थाने में सरेंडर

प्रभात शर्मा

-मुडभेड़ में पकड़ा गया आरोपी

संतोष जाटव

-फरारा मास्टर मांइड और साथी

नरेन्द्र उर्फ लाला उसके साथी अविनाश शर्मा उर्फ रेनू पंडित, अंशुल सोलंकी अभी फरार हैं।

वर्जन

मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में डकैती के एक और आरोपी संतोष जाटव को गिरफ्तार किया गया है। तड़के उसके मूवमेंट की सूचना पुलिस को मिली थी। टीम ने घेराबंदी कर शुरू कर दी, जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लगी है, इलाज के लिए इमरजेंसी भेजा गया है।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive