- ताजगंज के लकावली में पुलिस ने बरामद की 1800 लीटर से अधिक पैक्ड शराब

-हरियाणा और राजस्थान से सस्ती शराब में मिलावट, पैकिंग कर बना देते थे ब्रांडेड

आगरा। ताजगंज क्षेत्र के लकावली में कबाड़ गोदाम में मिलावटी शराब तैयार की जा रही थी। पुलिस ने रविवार रात छापा मारकर फैक्ट्री मालिक समेत 11 को गिरफ्तार कर लिया। यहां से 1800 लीटर से अधिक पैक्ड शराब और हजारों खाली बोतल, रैपर और ढक्कन बरामद किए हैं। तैयार शराब को बाजार मूल्य से कम पर ठेकों पर बेचा जाता था। पुलिस अब ठेकों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

हरियाणा की शराब में मिलाते थे स्प्रिट, पानी

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मूलरूप से कानपुर देहात निवासी अनिरुद्ध गैंग का सरगना है। वही फैक्ट्री का संचालक है। वह सात-आठ वर्ष से ताजगंज क्षेत्र में मकान बनाकर रह रहा है। पूछताछ में अनिरुद्ध ने बताया कि वह हरियाणा और राजस्थान से सस्ती शराब लाते थे। इसे ड्रमों में भरकर उसमें स्प्रिट और पानी मिलाते थे। इसके बाद इसे नई बोतलों में भरकर उत्तर प्रदेश की शराब के रैपर और बार कोड लगाकर असली की तरह पैक कर दिया जाता था। किसी को शक न हो इसलिए किराए पर लिए कबाड़ गोदाम का प्रयोग करते थे। करीब एक वर्ष से यह खेल चल रहा था।

गैंग में सभी के बंटे थे काम

एसएसपी ने बताया कि गैंग के सरगना अनिरुद्ध ने सभी के काम बांट रखे थे। सौरभ और जितेंद्र हरियाणा और राजस्थान से शराब मंगवाते थे। अनिरुद्ध और अनिल हरियाणा और राजस्थान से लाई गई शराब की री-पैकिंग के लिए खाली बोतल, रैपर व अन्य मैटेरियल की व्यवस्था करते थे। संदीप शराब में मिलावट करके इसे तैयार करता था। ओम और संदीप इस शराब की सप्लाई करते थे।

गिरफ्तार किए गए आरोपी

ताजगंज के धांधूपुरा के गुरु लक्ष्मी नगर निवासी अनिरुद्ध सिंह, अनिल कुमार निवासी कानपुर देहात के गजनेर गांव, ताजगंज के गोबर चौकी निवासी कुश राठौर, खंदौली के बास अगरिया निवासी जितेंद्र, मलपुरा के टपरा गांव निवासी राजकुमार, सदर के शहजादी मंडी निवासी आसिफ, ताजगंज के तोरा निवासी सुखचंद, एत्माद्दौला के पीलाखार निवासी संदीप तोमर, फतेहाबाद के जगराज पुर निवासी सौरभ, ताजगंज के हरजू पुरा निवासी श्री भगवान, सदर के डिफेंस कालोनी निवासी ओम यादव।

पकड़े गए आरोपियों से बरामदगी

देसी और अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांड के 1572 बोतल, 513 पौव्वा, 60 हजार विभिन्न ब्रांड के ढक्कन, 20 हजार खाली बोतल, 50 हजार रैपर, 20 हजार नकली बार कोड, 50 लीटर स्प्रिट, एक कटा हुआ ड्रम, दो स्कूटी, 12 मोबाइल, 1.32 लाख रुपए।

एक सूचना के आधार पर टीम ने छापामार कार्रवाई की, जहां हरियाणा ब्रांड की शराब में स्प्रिट और पानी मिलाया जाता था। इस मामले में ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। रैपर, बारकोड बरामद किया गया हैं।

- उमेश त्रिपाठी, इंस्पेक्टर

Posted By: Inextlive