- पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद दो आरोपियों को दबोचा

- तीन दिन पहले हत्याकर झाडि़यों में फेंका था शव

आगरा। ताजगंज में सोमवार को मिली पवन की अधजली लाश का खुलासा कर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बिजलीघर पर लगने वाली पवन की जूते की फड़ पर कब्जा और उधारी का तकादा करने के लिए दोस्तों ने ही उसकी गला दबाकर हत्या की थी। उसकी लाश को झाडि़यों में डालकर आग लगाने कोशिश की, जिसको पुलिस ने बरामद कर लिया।

घर से गायब होने पर हुआ शक

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि 22 मार्च की सुबह पचगईं खेड़ा में खेत के बराबर में झाडि़यों में युवक का अधजला शव मिला था। मृतक की शिनाख्त पवन उर्फ छोटू (28) पुत्र इंद्रजीत सिंह निवासी चक्कीपाट मछली मंडी रकाबगंज के रूप में हुई थी। हत्याकांड की छानबीन के दौरान अरुण कुमार निवासी बिसैरी भाड़ थाना डौकी और अमन शर्मा निवासी छिली ईंट घटिया कोतवाली के नाम प्रकाश में आए। पुलिस उनके घर गई तो दोनों गायब थे। इससे पुलिस का शक उन पर पुख्ता हो गया।

ताजगंज में रमाडा कट से किया अरेस्ट

बुधवार को पुलिस ने दोनों आरोपियों को ताजगंज इलाके में रमाडा कट के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपी अरुण और अमन ने बताया कि पवन के साथ वह भी बिजलीघर पर जूते की फड़ लगाते थे। पवन का धंधा उन दोनों से अच्छा चल रहा था। कई बार पवन की जगह पर फड़ लगाने का प्रयास किया। इसे लेकर उनमें विवाद भी हुआ था। पवन अपनी जगह पर किसी को फड़ नहीं लगाने देता था। इसके चलते अरुण का धंधा बंद हो गया था।

मानने लगा था रंजिश

हत्यारोपी अरुण ने बताया कि पवन ने उसे 20 हजार रुपये उधार दिए थे। इसे लेकर वह बाजार में सबके सामने तकादा करता था। इससे उसकी बेइज्जती होती थी। इससे वह पवन से रंजिश मानने लगा था। अरुण ने बताया कि उसने अमन के साथ मिलकर पवन की हत्या की साजिश रची। इससे पवन को उसे 20 हजार रुपये नहीं देने पड़ते। वहीं अमन को लालच दिया कि वह पवन की जगह पर उसकी फड़ लगवा देगा। रविवार की शाम को उन्होंने पवन को पार्टी के बहाने बुलाया था। पवन को वह दोनों ताजगंज के पचगईं खेड़ा इलाके में लेकर गए थे। शराब पिलाने के बाद उन्होंने पवन का ब्लेड से गला रेतकर हत्या कर दी। लाश को झाडि़यों में फेंकने के बाद उस पर प्लास्टिक की बोरी डालकर आग लगा दी थी।

घटना में प्रयुक्त बाइक, वह ब्लेड से जिससे हत्या की गई, मृतक का पर्स व आधार कार्ड बरामद किया है। हत्यारोपियों को जेल भेज दिया गया है।

बबलू कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive