-शहर और देहात में समाजसेवियों का मिल रहा पुलिस को सहयोग

-जिले में सभी थाना प्रभारियों को सौंपी फूड पैकेट्स की जिम्मेदारी

आगरा। पुलिस की ओर से रोजाना 60 हजार से अधिक जरूरतमंदों को फूड पैकेट्स हर रोज मुहैया कराने का कार्य किया जा रहा है। शहर और ग्रामीण इलाकों में इसकी जिम्मेदारी संबंधित थाना प्रभारियों को सौंपी गई है। समाजसेवियों के सहयोग से थानों में जरूरत के अनुसार फूड पहुंचाने का कार्य रोजाना किया जा रहा है।

शहर और देहात में की जा रही जरूरत पूरी

लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। पुलिस ऐसे लोगों को फूड पैकेट मुहैया कराने का कार्य कर रही है, जो आíथक रूप से कमजोर हैं। देहात और शहर में रोजाना 60 हजार फूड पैकेट्स तैयार किए जा रहे हैं। इस दौरान अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर इसका जायजा ले रहे हैं कि कोई खाने से महरूम न रह जाए। जिले के 43 थानों को फूड पैकेट्स का प्वाइंट बनाया गया है, जहां सुबह से ही जरूरतमंदों की भीड़ लग जाती है।

पुलिसकर्मियों की लगी ड्यूटी

फूड पैकेट देने के लिए सभी थानों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस संबंध में संबंधित सीओ अपने क्षेत्रों में निगरानी रखने का कार्य कर रहे हैं। अगर कहीं फूड पैकेट कम होते हैं, तो वह अन्य थाने, जहां पैकेट्स पर्याप्त मात्रा से अधिक हैं, या फिर सामाजिक संस्थाओं जिनकी लिस्ट पुलिस के पास है, उनको कॉल कर फूड पैकेट्स मंगाए जाते हैं।

मिश्रित आबादी, बस्तियों में होम डिलीवरी

पुलिस थाने के अलावा मिश्रित व हॉट स्पॉट्स एरिया में भी जरूरी सामान की होम डिलीवरी करने का काम कर रही है। इसके लिए क्यूआरटी, पीआरवी, एंटी रोमियो सेल, चीता व ईगल पुलिस के जवानों को लगाया गया है। पुलिसकर्मी घुमंतु जाति के लोगों और आíथक रूप से कमजोर लोगों की भी भोजन मुहैया कराने का कार्य कर रही है। इसके साथ ही ऐसे लोगों को होम डिलीवरी भी की जा रही है, जो कंट्रोल रूम पर फोन कर फूूड पैकेट की डिमांड करते हैं।

लॉकडाउन तक जारी रहेगा काम

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को फूड पैकेट्स का लाभ पहुंचाने का कार्य जारी रहेगा। मंगलवार को पीएम के संबोधन के बाद लॉकडाउन का समय बढ़ाकर 3 मई किया गया है। इसको ध्यान में रखते हुए भोजन की व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को सौंपी गई है।

वर्जन

जिले में प्रतिदिन 60 हजार फूड पैकेट्स थानों से जरुरतमंदों को मुहैया कराए जाते हैं। इसके लिए जिम्मेदारी तय की गई है। कंट्रोल रूम पर आने वाली जरुरतों को भी पूरा करने का कार्य पुलिस के जवान कर रहे हैं।

बबलू कुमार, एसएसपी

वर्जन

शहर में फूड पैकेट्स रोजाना जरूरतमंदों को थाने से दिए जा रहे हैं। सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से बेहतर तरीके से इस कार्य को किया जा रहा है। लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया गया है। 3 मई तक यह व्यवस्था जारी रहेगी।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

-जिले में थाने

43

-शहर में थाने

17

- फूड पैकेट्स रोजाना

60 हजार

Posted By: Inextlive