- कमला नगर क्षेत्र के गोदाम में मारा छापा

- बिना सूचना दिये बदला गोदाम

आगरा। ड्रग विभाग द्वारा नशीली और अवैध दवाओं की सप्लाई को रोकने के लिए लगातार तैयारी की जा रही है। मंगलवार को भी कमला नगर के एक मकान में पुलिस और ड्रग विभाग की टीम ने छापा मारा। यहां पर 50 लाख रुपये की दवाएं मिलीं हैं।

फब्बारा स्थित मित्तल मेडिकल स्टोर पर थोक दवा की दुकान है। इनका जेनेरिक दवाओं की सप्लाई का काम है। 15 दिन पहले ही दवा कारोबारी ने अपना गोदाम बदला था, जिसपर मंगलवार को औषधि विभाग और पुलिस की टीम ने छापा मारा है। यहां पर गोदाम में बडी मात्रा में जेनेरिक दवाएं मिली हैं। ड्रग इंस्पेक्टर नरेश मोहन दीपक ने बताया कि अभी जांच चल रही है.पूछताछ में सामने आया है कि यह गोदाम में 15 दिन पहले ही दवाएं रखी थी, लेकिन इसकी जानकारी नहीं दी गई। जबकि नियमानुसार रजिस्ट्रेशन में जिस जगह गोदाम दर्ज है, वहीं दवाओं का भंडार कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त अन्य जगह पर दवा का भंडार नहीं किया जा सकता है।

जयपुरिया गैंग के गोदामों पर ड्रग विभाग की नजर

जयपुरिया और आगरा गैंग पर शिकंजा कसने के लिए ड्रग विभाग ने नई स्ट्रैटजी बनाई है। अब ड्रग विभाग की नजर दोनों गैंग के अवैध गोदामों पर पर है। विभाग इन अवैध गोदामों को चिन्हित कर रहा है। इसी क्रम में कमला नगर में छापा मारा गया है। माफियाओं द्वारा बोगस फर्म बनाकर आठ से 10 गोदाम बना दिए गए हैं। दवाओं का अवैध धंधा करने के लिए पॉश कॉलोनी से लेकर देहात में करीब 400 गोदाम हैं। ड्रग विभाग ने गोदामों को चिन्हित करने के लिए थोक दवा की दुकान और मेडिकल स्टोर संचालकों से गोदाम का ब्योरा मांगा है। अवैध दवा गोदामों पर लगातार छापेमार कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Inextlive