एत्मादपुर। एत्मादपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत रसूलपुर के प्रधान की हत्या गांव के युवक ने पुरानी रंजिश में की थी। उसने बदला लेने के चलते गला दबाकर हत्या कर दी तथा सबूत मिटाने को पांच घंटे बाद झोंपड़ी में आग लगा दी। पुलिस की पूछताछ में युवक ने हकीकत बता दी।

बुधवार की सुबह गांव रसूलपुर में पूर्व माध्यमिक विद्यालय के पीछे रशीद खान की झोंपड़ी में आग लगाकर ग्राम प्रधान हरीकिशन का अधजला शव मिला था। मृतक प्रधान के पुत्र गौरव ने थाने में गांव के ही नरेश पुत्र भगवानदास के खिलाफ हत्या करने की तहरीर दी। थाना प्रभारी सलीम खान ने नरेश से पूछताछ के बाद बताया कि उसने ही हरीकिशन की हत्या की है। पुलिस के अनुसार 2017 में प्रधान के परिवार की महिला द्वारा नरेश पर कोर्ट के माध्यम से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके अलावा 20 दिन पहले नरेश का प्रधान से राशन कार्ड बनवाने के लिए फार्म प्रमाणित नहीं करने को लेकर विवाद हुआ था। इसको लेकर नरेश गुस्से में था। पुलिस के अनुसार नरेश ने मंगलवार की रात को शराब पी रखी थी। इधर प्रधान भी नशे में था। रात करीब दस बजे नरेश प्रधान को पकड़कर रशीद की झोंपड़ी में ले गया तथा गला दबाकर हत्या कर दी।

हत्या के बाद जलाया शव

प्रधान की हत्या करने के बाद नरेशन घर आ गया और खाना खाकर सो गया। देर रात करीब तीन बजे वह फिर से उठा और दोबारा घटनास्थल पर पहुंच गया। इसके बाद उसने झोपड़ी के पास खड़ी ठेल पर रख्े कपड़े तथा भूसा की बोरी प्रधान के शव के ऊपर डालकर उसमें आग लगा दी। पुलिस कार्रवाई कर उसे जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

Posted By: Inextlive