आगरा : शहर में 48 घंटे और मटमैले पानी की आपूर्ति होगी। शुक्रवार को सिकंदरा स्थित गंगाजल प्लांट को दो बार बंद करना पड़ा। मटमैले गंगाजल के चलते हर दो घंटे में फिल्टर की सफाई करनी पड़ रही है, जबकि पूर्व में दस घंटे में सफाई होती थी। गंगाजल प्लांट और जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स को आधी क्षमता में चलाया जा रहा है। वहीं अधिकांश क्षेत्रों में टैंकरों से पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी।

जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि गंगाजल प्लांट की दो में एक मोटर को बंद कर दिया गया है। शनिवार को मटमैले पानी की आपूर्ति होगी। शुक्रवार को 21 स्थलों पर पानी की पाइप लाइनों में लीकेज हुए। इनमें वजीरपुरा में चार, आवास विकास कालोनी सेक्टर तीन में दो, 13 में तीन और 16 में चार, घटिया आजम खां, बाग फरजाना, जीवनी मंडी रोड, सिकंदरा से बोदला रोड, सीता नगर, गढ़ी भदौरिया, बिचपुरी रोड, माल रोड प्रमुख रूप से शामिल हैं।

चंदा कर पाइप लाइन की कराई मरम्मत : बालाजीपुरम ए ब्लाक में दो सप्ताह पूर्व चार इंच की पानी की लाइन में लीकेज हो गया। क्षेत्रीय लोगों की शिकायतों के बाद भी लाइन की मरम्मत नहीं की गई। शुक्रवार दोपहर क्षेत्रीय लोगों ने चंदा कर पाइप लाइन की मरम्मत कराई। पार्षद राहुल चौधरी ने बताया कि पाइप लाइन में लीकेज को लेकर जल संस्थान के महाप्रबंधक सहित अन्य अफसरों से शिकायत की गई है।

का¨लदी विहार सहित कई क्षेत्रों में नहीं हुई जलापूर्ति : शुक्रवार को का¨लदी विहार, नुनिहाई, नौलक्खा, मधुनगर, सेवला, सुल्तानपुरा के कुछ हिस्से में जलापूर्ति नहीं हुई। वहीं कई क्षेत्रों में पानी का प्रेशर कमजोर रहा। इसमें प्रमुख रूप से राजा की मंडी, बलका बस्ती और गोकुलपुरा क्षेत्र शामिल हैं।

24 घंटों के बाद भी नहीं भरा गया गड्ढा : दयालबाग सौ फुटा रोड पर 24 घंटे के बाद भी गड्ढे को नहीं भरा गया है। न ही पानी की पाइप लाइन की मरम्मत की गई है। इससे क्षेत्रीय लोग में आक्रोश है। क्षेत्रीय निवासी सौरभ चौधरी ने बताया कि गड्ढे के आसपास बेरीके¨डग भी नहीं की गई है। अगर 24 घंटे में गड्ढे की मरम्मत नहीं की गई तो नगर निगम में धरना दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive