- एक जून को होने जा रही है तहसील सदर की एंटी भू माफिया समिति की बैठक, पुलिस से मांगी गई रिपोर्ट

- राज्य सरकार की जमीन कब्जाने और फर्जी तरीके से बेचने के हैं आरोप

आगरा। जीवनी मंडी रोड स्थित जोंस मिल की जमीन को खुर्द-बुर्द करने पर रज्जो जैन सहित तीन लोगों को भू माफिया घोषित करने की तैयारी चल रही है। तहसील सदर की एंटी भू माफिया समिति की बैठक एक जून को होने जा रही है। एसडीएम सदर वीके गुप्ता ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। जैसे ही यह प्रस्ताव पास होगा। ठीक दो सप्ताह के बाद जिलास्तरीय एंटी भू माफिया समिति की बैठक होगी, जिसमें अंतिम मुहर लगेगी। भू माफिया की सूची में सरदार कंवलदीप सिंह, बिल्डर चुनमुन अग्रवाल का भी नाम है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि राज्य सरकार की जमीन को खुर्द-बुर्द करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जमीनों के क्रय-विक्रय पर लगी है रोक

जोंस मिल के दस खसरों की जमीनों के क्रय-विक्रय पर रोक लगी है। न ही बिजली का नया कनेक्शन दिया जा सकता है। मीटर में लोड की क्षमता में भी बढ़ोतरी नहीं की जा सकती है।

पुश्तैनी जमीन का खंगाला जा रहा रिकार्ड

जोंस मिल परिसर से सटकर कुछ लोगों की पुश्तैनी जमीन भी है। प्रशासन इसका रिकार्ड खंगाला रहा है। ऐसे लोगों को नोटिस भी भेजे गए हैं। इन लोगों से पुश्तैनी जमीन से संबंधित दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया है।

नाथ का बाग : नहीं बख्शे जाएंगे जमीन को हड़पने वाले

आगरा : गढ़ी भदौरिया स्थित नाथ का बाग मंदिर के तालाब की जमीन को हड़पने वालों की फिर से फाइल खुलने जा रही है। पुलिस से इसकी रिपोर्ट मांगी गई है। 1.53 हेक्टेअर के आसपास जमीन को फर्जी दस्तावेज तैयार कर भेज दिया गया। सोसाइटी के निदेशकों का भी ब्योरा मांगा गया है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि सरकारी या फिर तालाब की जमीन पर कब्जा करने वाले या फिर उसे बेचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। जो लोग भू माफिया घोषित हो चुके हैं, जल्द उनकी जमीनों को कुर्क किया जाएगा।

Posted By: Inextlive