-मिक्सोपैथी के विरोध में आईएमए सहित प्राइवेट हॉस्पिटल सुबह 6 बजे से नहीं देंगे सेवाएं

1210 पेशेंट्स एडमिट हैं प्राइवेट हॉस्पिटल और क्लीनिक्स में

25 हजार पेशेंट्स डेली आते हैं प्राइवेट ओपीडी में

आगरा। मिक्सोपैथी और आयुर्वेदिक डॉक्टर्स को सर्जरी की अनुमति देने के विरोध में शुक्रवार सुबह छह बजे से 24 घंटे के लिए प्राइवेट डॉक्टर्स निजी चिकित्सक हड़ताल पर रहेंगे। इमरजेंसी और कोविड-19 सेवाओं को छोड़कर अन्य मेडिकल सेवाएं शनिवार सुबह छह बजे तक बंद रहेंगी।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए), आगरा के अध्यक्ष डॉ। रवि मोहन पचौरी ने बताया कि हड़ताल के दौरान दोपहर 12 बजे कलक्ट्रेट में प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इंडियन डेंटल एसोसिएशन (आइडीए) आगरा के अध्यक्ष डॉ। खुशहाल सिंह ने बताया कि हड़ताल के समर्थन में डेंटल क्लिनिक भी क्लीनिक बंद रखेंगे।

देशभर में 12 घंटे, यूपी में 24 घंटे की हड़ताल

मिक्सोपैथी के विरोध में आईएमए द्वारा देशभर में शुक्रवार सुबह छह से शाम छह बजे तक इमरजेंसी और कोविड-19 सेवाएं छोड़कर अन्य मेडिकल कार्य बंद रखने का आह्वान किया है। आईएमए, यूपी द्वारा 24 घंटे की हड़ताल घोषित की गई है।

ये खुलेंगे

प्राइवेट हॉस्पिटल में इमरजेंसी सेवाओं के साथ ही डिलीवरी कराई जाएंगी। सीरियस पेशेंट्स को भी एडमिट किया जाएगा। प्राइवेट कोविड हास्पिटल भी खुलेंगे।

ये रहेंगे बंद

- प्राइवेट क्लीनिक, प्राइवेट हॉस्पिटल की ओपीडी, इलेक्टिव सर्जरी नहीं होंगी

- सामान्य पेशेंट्स के लिए पैथोलाजी लैब, अल्ट्रासाउंड और एक्सरे सेंटर बंद रहेंगे

- डेंटल क्लीनिक

यहां ले सकते हैं परामर्श

-एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक खुलेगी

-जिला अस्पताल और लेडी लॉयल महिला चिकित्सालय में सुबह आठ से दोपहर 2 बजे तक ओपीडी

-इमरजेंसी में ट्राएज ओपीडी

- शहरी और ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र

एसएन मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल और शहरी व ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों की ओपीडी में पेशेंट्स को इलाज मिलेगा। इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे चालू रहेंगी।

डा। आरसी पांडे, सीएमओ

आईएमए मिक्सोपैथी के विरोध में हैं। इससे डॉक्टर्स और इलाज की क्वॉलिटी में कमी आएगी। मिक्सोपैथी का विरोध करने के लिए 24 घंटे के लिए प्राइवेट मेडिकल सेवाएं बंद रहेंगी।

-डॉ। आरएम पचौरी, प्रेसिडेंट आईएमए

Posted By: Inextlive