- मोबाइल जोन में लड़की के साथ खड़ा था, कार्ड मांगने पर दौड़ा

- आरोपी छात्र के समर्थन में अन्य स्टूडेंट्स ने किया हंगामा, लगाया जाम

आगरा। आगरा कॉलेज में बुधवार सुबह आई कार्ड मांगने पर स्टूडेंट ने प्रोक्टर पर हाथ छोड़ दिया। इस पर कॉलेज प्रशासन से जुड़े लोग लामबंद हो गए। स्टूडेंट को जमकर सबक सिखाया। छात्र की पिटाई से गुस्साए अन्य स्टूडेंट्स ने हंगामा करते हुए एमजी रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाया। आरोपी स्टूडेंट को कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया है।

ऐसे हुई विवाद की शुरुआत

आगरा कॉलेज में बुधवार सुबह 11 बजे एक स्टूडेंट मोबाइल जोन के पास खड़ा था। बताया जा रहा है कि स्टूडेंट के साथ एक लड़की भी खड़ी थी। प्रोक्टर अमित रावत ने उस स्टूडेंट से आई कार्ड मांगा, तो वह कार्ड नहीं दिखा सका। इसके बाद स्टूडेंट ने वहां से दौड़ लगा दी। प्रोक्टर ने दौड़कर उस स्टूडेंट को दबोच लिया।

ईट का जवाब पत्थर से

कॉलेज में गुरु और शिष्य की परम्परा उस समय तार-तार हो गई, जब प्रोक्टर ने गुस्से में स्टूडेंट के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया, इस पर स्टूडेंट ने भी बिना कुछ सोचे समझे प्रोक्टर के गाल पर जोरदार मुक्का जमा दिया। प्रोक्टर के गाल से खून बहने लगा।

लामबंद हुए प्रोफेसर

प्रोक्टर के मुंह से खून निकलता देख कॉलेज के सभी प्रोफेसर लामबंद हो गए। आरोपी स्टूडेंट को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि प्रोफेसर्स आरोपी स्टूडेंट को पकड़कर क्लास रूम में ले गए, जहां स्टूडेंट के साथ जमकर मारपीट की। बाद में माफी मांगने पर उसे छोड़ दिया।

आक्रोशित स्टूडेंट ने किया हंगामा

प्रोफेसर्स द्वारा आरोपी छात्र से मारपीट करने पर अन्य स्टूडेंट्स ने हंगामा कर दिया। कॉलेज में जमकर नारेबाजी की। हंगामा करते हुए स्टूडेंट्स एमजी रोड पर निकल आए। यहां जाम लगा दिया। करीब 10 मिनट तक लगे जाम में ही एमजी रोड पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई।

जाम में फंसी एसपी देहात

एमजी रोड पर लगे जाम में एसपी देहात बबिता शाहू की गाड़ी भी फंस गई। सीओ कोतवाली मनीषा सिंह और एएसपी शैलेष कुमार पांडेय मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने स्टूडेंट्स को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

माह में एक बार ली क्लास

प्रोफेसर्स द्वारा अटेंडेंस रजिस्टर चेक किया गया तो पता लगा कि आरोपी स्टूडेंट क्लास में एक ही दिन प्रजेंट रहा। बताया जाता है कि वह कॉलेज आता है, लेकिन क्लास अटेंड नहीं करता था। पुलिस के अनुसार आरोपी स्टूडेंट असद बीएससी का छात्र है। साथ ही वह जॉब भी करता है।

रजिस्ट्रीकेट किया स्टूडेंट

कॉलेज प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। कॉलेज प्राचार्य ने आरोपी स्टूडेंट को कॉलेज से निष्कासित कर दिया है। अन्य स्टूडेंट्स को भी चेतावनी दी गई है कि अनुशासन में रहें। अनुशासनहीनता करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा।

Posted By: Inextlive