-सोसाइटी में सुरक्षा के इंतजाम

-सोसायटी के बाहर अराजक तत्वों का जमावड़ा

-सुरक्षित नहीं फील कर पा रहे सोसाइटी के लोग

आगरा। सिकंदरा स्थित ओम श्री इंस्पायर सोसायटी के लोग सोसायटी के बाहर के माहौल से परेशान हैं। सोसायटी के बाहर अब कुछ दिनों से एंक्रोचमेंट बढ़ गया है। यहां पर शाम को आराजक तत्व बढ़ जाते हैं। इससे सोसायटी मेंबर्स को चिंता बढ़ गई है। सोसायटी मेंबर्स का कहना है कि वे सोसायटी के अंदर तो सुरक्षा ध्यान रखते हैं। लेकिन बाहर का माहौल उन्हें परेशान करता है।

बाहर बढ़ रहा एंक्रोचमेंट

ओम श्री इंस्पायर सोसायटी के प्रेसिडेंट पारुल कपूर बताते हैं हम सोसायटी में तो सिक्यूरिटी का ध्यान रख रहे हैं। लेकिन बीते कुछ समय में सोसायटी के बाहर एंक्रोचमेंट बढ़ता जा रहा है। यहां पर कई सारी स्टॉल्स इत्यादि लग गई हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर डिवाइडर पर भी स्टॉल्स लग गए हैं। इस ओर नगर निगम सहित अन्य अथॉरिटी को ध्यान देना चाहिए। जिन डिवाइडर्स पर पेड़-पौधे लगने चाहिए वहां पर अब ढाबे खुल गए हैं। इसके कारण यहां पर कई सारे अवांछनीय तत्वों का जमावड़ा होता है। उन्होंने बताया कि इससे सोसायटी के लोगों को अनसेफ फील होता है। क्योंकि पहले भी यहां पर मर्डर हो गया है। यदि यहां पर सीसीटीवी लगे होते तो उस घटना के आरोपियों को खोजने में पुलिस को मदद होती। उन्होंने बताया कि यहां पर सड़क पर खड़े होकर यहां पर गाडि़या रिपेयर की जाती हैं। इससे भी काफी परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि इसके लिए कई बार पुलिस को शिकायत की गई है, लेकिन इस पर पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

सोसायटी में है सुरक्षा

ओम श्री इंस्पायर सोसायटी के सोसायटी मेंबर विनय कुमार बताते हैं कि सोसायटी के भीतर हमें कोई परेशानी नहीं है। सोसायटी के अंदर तो हमारे यहां पर दो गार्ड सिक्यूरिटी के लिए लगे हुए हैं। जो दिन और रात सोसायटी की सुरक्षा करते हैं। इसके साथ ही पूरी सोसायटी में हर जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके। सोसायटी प्रेसिडेंट जसपाल सिंह ने बताया कि उनकी सोसायटी आरडब्लूए रजिस्टर्ड है और अपनी सोसायटी में सुरक्षा का बहुत ध्यान रखा जाता है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से किसी भी व्यक्ति के आने पर उसका रजिस्टर में ब्योरा दर्ज करने के बाद ही एंट्री दी जाती है।

नेशनल हाईवे पर कट बंद होने से परेशानी

सोसायटी मेंबर निर्भय सक्सेना बताते हैं नेशनल हाईवे पर नयति हॉस्पिटल के नजदीक कट बंद होने से सोसायटी सहित पूरे क्षेत्र को परेशानी हुई है। हम लोगों के लिए न तो सíवस रोड अवेलेवल है और न ही प्रॉपर रास्ता। उन्होंने बताया कि कट बंद होने के गुरुद्वारे पर ट्रैफिक का लोड बढ़ गया है। इस कारण हाईवे से अब वाहन सोसायटी के भीतर होकर जाते हैं। ये वाहन काफी तेज गति से गुजरते हैं। इससे सोसायटी के बाहर दुर्घटना होने का भी खतरा रहता है। यहां पर स्पीड ब्रेकर होने चाहिए।

वर्जन

सोसायटी में सुरक्षा के लिए दो गार्ड तैनात रहते हैं। सुरक्षा के लिहाज से सोसायटी में सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल हैं। लेकिन सोसायटी के बाहर एंक्रोचमेंट के चलते अवांछनीय तत्वों का जमावड़ा बढ़ता जा रहा है।

-पारुल कपूर, प्रेसिडेंट

नेशनल हाईवे पर नयति हॉस्पिटल के नजदीक कट बंद होने से सोसायटी सहित पूरे क्षेत्र को परेशानी हुई है। इस कारण सोसायटी से वाहन काफी तेज गति से गुजरते हैं। इससे सोसायटी के बाहर दुर्घटना होने का भी खतरा रहता है।

-निर्भय सक्सेना, सोसायटी मेंबर

हम सोसायटी की सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए सभी जरूरी चीजों का ध्यान रखते हैं। हमें सोसायटी के भीतर तो सेफ फील होता है, लेकिन सोसायटी के बाहर बढ़ता एंक्रोचमेंट चिंता का विषय है।

देवेश भारद्वाज, सोसायटी मेंबर

हमारी सोसायटी पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके लिए हम सभी मिलकर काम करते हैं। लेकिन एंक्रोचमेंट बढ़ना समस्या है। सोसायटी के बाहर पुलिस को गश्त बढ़ाने की जरूरत है।

विनय कुमार, सोसायटी मेंबर

सोसायटी को हर प्रकार से सेफ करने के लिए हम जरूरी संसाधनों को जुटाते हैं और सोसायटी में सेफ माहौल बनाने की कोशिश करते हैं। सोसायटी के बाहर सुरक्षा बढ़ाए जाने की जरूरत है।

अशोक गौतम, सोसायटी मेंबर

Posted By: Inextlive