Coronavirus Impact : अब 50 रुपये की होगी प्लेटफॉर्म टिकट, रेलवे स्टेशनों पर संक्रमण रोकने की कवायद

Updated Date: Wed, 18 Mar 2020 09:16 AM (IST)

प्लेटफॉर्म पर बढ़ती भीड़ को कम करने के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट को 50 रुपये करने जा रहा है। 10 रुपये बढ़ाकर ये वृद्धि 15 अप्रैल तक प्रभावी रख सकता है। इस बारे में रेलवे के अफसरों ने ऐसे संकेत दिए हैं।

आगरा (ब्यूरो)इस बारे में आगरा मंडल के डीसीएम एसके श्रीवास्तव ने बताया कि बहुत ही जल्द इस बारे में फैसला लिया जाएगा। बता दें कि रेल प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस कोविड 19 के संभावित प्रसार को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एडवायजरी के अनुसार, अनावश्यक किसी जगह पर अधिक लोगों को इकट्ठा नहीं होने देना एक ज़रूरी कदम है।

आगरा कैंट पर लगाई गई दो थर्मल स्क्रीनिंग मशीन

इसी को ध्यान में रखते हुए एनसीआर के प्रमुख रेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म की टिकट में वृद्धि की जा रही है। इसमें प्रयागराज मंडल के कानपुर, मीरजापुर, प्रयागराज, छिवकी, टूंडला, इटावा, और अलीगढ़ स्टेशनों पर की जा रही है। आगरा कैंट स्टेशन पर रेलवे के मुख्य गेट पर दो थर्मल स्क्रीनिंग मशीन लगाई गई हैं। मंगलवार को पहले दिन पांच हजार से ज्यादा लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

संक्रमण रोकने को रेलवे ने एहतियात बरतनी शुरू की

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे ने एहतियात बरतनी शुरु कर दी है। स्टेशन पर आने वाले सभी पैसेंजर्स की स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके लिए टिकट रिजर्वेशन काउंटर पर माइक लगाए गए हैं। इससे पैसेंजर्स विन्डो से दूर रहकर बात कर सकें। बता दें कि पिछले दिनों से कोरोना वायरस पॉजिटिव एक पैसेंजर्स गतिमान एक्सप्रेस से दिल्ली से आगरा आई थी।

संदिग्ध न कर सके ट्रेन में यात्रा, विंडा पर लगाए माइक

उस समय थर्मल स्क्रीनिंग न होने के चलते उसे स्टेशन पर रोका नहीं जा सका था। ऐसे में अब कोई कोरोना संदिग्ध स्टेशन से बाहर या ट्रेन में यात्रा न कर सके, इसके लिए कैंट स्टेशन के मुख्य गेट पर दो थर्मल स्क्रीनिंग मशीन लगाई गई हैं। विंडो पर दो माइक लगाए गए हैं। इससे पैसेंजर्स अपनी बात कह सकें।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.