पूरे जिले में परंपरागत उल्लास के साथ मनाया गया रक्षाबंधन पर्व

दूर रहकर वीडियो कॉल के जरिए भी भाई-बहनों में दिखा प्रेम

आगरा। कोरोना महामारी के बीच भी भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन पूरे उल्लास और उत्साह के साथ मनाया गया। बहनों ने भाई की कलाई पर प्यार का प्रतीक राखी बांधी और रक्षा का वचन लिया। उत्साह से लबरेज भाइयों ने बहनों को संकल्प के साथ गिफ्ट देकर खुश किया। जो बहनें दूरदराज से भाइयों के पास नहीं आ सकीं, उनकी बीच वीडियो कॉल के जरिए भी प्रेम दिखाई दिया।

संक्रमण पर भारी रही आस्था

कोरोना संक्रमण की वजह से त्योहार पर कोई फर्क नहीं दिखाई दिया। भाइयों को राखी बांधने के लिए तमाम बहनें शुक्रवार को ही आ गई थी तो कुछ रविवार और सोमवार को भी मायके पहुंच गई। कुछ तो सोमवार को अपने पति और परिजनों के साथ राखी बांधने मायके आई। सुबह से ही हर घर में पर्व को मनाने की तैयारियां होने लगी थी। श्रावणी पूजन के बाद बहनों ने भाई को तिलक किया और राखियां बांधी। भाइयों ने भी बहनों को रक्षा का संकल्प देते हुए उपहार दिए। पर्व को लेकर हर घर में उत्साह और उमंग का माहौल दिखा।

वीडियो कॉल पर भी दिखा प्रेम

जिन भाइयों की बहनें या जिन बहनों के भाई दूर अन्य राज्य में थे और इस रक्षाबंधन पर कोरोना महामारी के कारण आ नही सके, उनके बीच वीडियो कॉल्स में प्रेम दिखाई दिया। भाइयों और बहनों ने वीडियो कॉल करके एक दूसरे को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं।

कोरोना के नियम पालन का दिया वचन

कोरोना काल में भाइयों ने बहनों को और बहनों ने भाइयों को कोरोना काल में नियमों का पालन करने और सरकार की गाइडलाइन फॉलो करने का वचन दिया। दोनों ने एक दूसरे की सेहत का ध्यान रखने को भी कहा। कई घरों में मास्क पहनकर बहनों ने भाईयों को राखी बांधी।

Posted By: Inextlive