- महिला सशक्तीकरण बाल विकास विभाग में सिक्योरिटी गार्ड के पद के लिए आउटसोर्स एजेंसी ने खाते में ली रकम

- नियुक्ति के नाम पर चल रहे खेल को उजागर करने को आप के सीएम पद के चेहरे कर्नल अजय कोठियाल ने किया था आवेदन

देहरादून: महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग में सिक्योरिटी गार्ड (चौकीदार) के पद पर नियुक्ति के नाम पर विभाग की आउटसोर्स एजेंसी बड़ा खेल कर रही है। महज 8475 रुपये मासिक के वेतन पर 25 हजार रुपये की घूस ली जा रही है। यह रकम भी आउटसोर्स एजेंसी सीधे बैंक खाते में ले रही है।

कर्नल ने किया आवेदन

लंबे समय से चले आ रहे इस खेल को उजागर करने के लिए आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री (सीएम) पद के चेहरे कर्नल अजय कोठियाल (सेनि.) ने स्वयं सिक्योरिटी गार्ड के पद के लिए आउटसोर्स एजेंसी 'ए स्क्वायर' के पास छह अगस्त 2021 को आवेदन किया था। खैर, इस मामले का संज्ञान लेकर विभाग के सचिव एचसी सेमवाल ने निदेशालय को जांच सौंप दी है और दस दिन के भीतर जांच रिपोर्ट मांगी है।

कर्नल अजय कोठियाल (सेनि.) ने आवेदन के रूप में 12वीं कक्षा की मार्कशीट व गन लाइसेंस की प्रति लगाई थी। लाइसेंस में चस्पा उनकी वर्दी वाली फोटो देखकर कोई भी बता सकता है कि वह सेना में कर्नल रैंक पर तैनात रहे हैं।

पहले लिए पैसे

हालांकि, कंपनी प्रतिनिधि इस बात पर कोई आश्चर्य किए बिना उन्हें सिक्योरिटी गार्ड पद पर नियुक्ति देने को तैयार हो गए। साथ ही कहा कि नियुक्ति से पहले 25 हजार रुपये कंपनी से ही संबंधित लेट निर्मला सिंह सेवा समिति के खाते में जमा कराने होंगे। यह राशि अजय कोठियाल ने समिति के खाते में गूगल-पे के माध्यम से छह अगस्त को जमा करा दी। इस भुगतान के बदले उन्हें किसी तरह की रसीद भी नहीं दी गई। हालांकि, आवेदन के दिन ही उन्हें अप्वाइंटमेंट लेटर जारी कर दिया गया। उधर, ए स्क्वायर कंपनी के संचालक अजय प्रताप सिंह का कहना है कि नियुक्ति के नाम पर कोई घूस नहीं ली गई है। 25 हजार रुपये जमानत (सिक्योरिटी) के रूप में लिए गए हैं।

Posted By: Inextlive