-यमुना किनारा से ताजमहल व श्मशान घाट की ओर जाने वाले वाहन बिजलीघर चौराहे से होकर जाएंगे

-सोमवार की रात से बंद किया गया था रोड, मंगलवार की सुबह ट्रैफिक पुलिस के अनुरोध पर खोला गया

-गंगाजल की पाइप लाइन डालने के बंद किया जा रहा है रास्ता

आगरा: यमुना किनारे हाथी घाट से ताजमहल और श्मशान घाट की ओर जाने वाला रोड 20 दिन के लिए बंद करने की तैयारी है। गंगाजल की पाइप लाइन डालने के लिए सड़क की खोदाई करने के लिए इस रास्ते को बंद किया जाएगा। सोमवार की रात को रोड को बंद कर दिया गया था। मगर, शहर के लोगों को इसकी पूर्व सूचना नहीं देने के चलते ट्रैफिक पुलिस के अनुरोध पर मंगलवार सुबह रास्ते को खोल दिया गया। अब इसे गुरुवार से बंद करने की तैयारी है। रास्ता बंद होने के बाद यमुना किनारा हाथी घाट से ताजगंज श्मशान घाट जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्जन किया जाएगा। वाहनों को हाथी घाट से बिजलीघर चौराहे होते हुए किले के सामने निकाला जाएगा।

सोमवार रात बंद कर दिया रोड

आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जीवनी मंडी से लेकर ताजगंज तक 143 करोड़ रुपए से 1200 एमएम की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। अब तक वाटर व‌र्क्स चौराहे से वेदांत मंदिर और पुरानी मंडी चौराहे से शाहजहां गार्डन चौराहे तक गंगाजल की पाइप लाइन डाली जा चुकी है। अब हाथी घाट से ताजगंज श्मशान घाट रोड पर लाइन डाली जानी है। सोमवार की रात को रोड बंद कर दिया गया था। मंगलवार से पाइप लाइन डालने के लिए खोदाई होनी थी। बिना किसी पूर्व सूचना के रोड बंद करने से लोगों को असुविधा हुई इसके चलते यातायात पुलिस के अनुरोध पर मंगलवार की सुबह रोड को खोल दिया गया।

रोड को गुरुवार से बंद किया जा सकता है। इसे फिलहाल 20 दिन के लिए बंद किया जाएगा। इस दौरान हाथी घाट से ताजगंज श्मशान घाट तिराहे की ओर जाने वाले वाहन हाथी घाट से बिजलीघर होते हुए किले के सामने से अपने गंतव्य के लिए जाएंगे।

विजय सिंह, यातायात निरीक्षक

Posted By: Inextlive