आगरा: गुरुग्राम से मारुति कंपनी की सात नई कार लेकर नागपुर जा रहे कंटेनर को रविवार रात बदमाशों ने निशाना बना लिया। सवारी बनकर बैठे बदमाशों ने कंटेनर को कब्जे में ले लिया। छलेसर पुलिस चौकी के पास चालक को हाथ-पैर बांधकर कंटेनर में लदी एक कार में बंद कर दिया, जबकि दूसरी कार लूटकर फरार हो गए। मामले को दबाने में जुटी रही पुलिस ने दूसरे दिन मुकदमा दर्ज किया।

बिहार के नवादा निवासी चालक गौतम कुमार रविवार सुबह कंटेनर में पांच मारुति ईको, एक ब्रीजा और एक स्विफ्ट डिजायर कार लोड कर चले थे। पलवल के पास तीन युवक सवारी बनकर कंटेनर में बैठ गए। मथुरा टोल प्लाजा निकलते ही एक बदमाश ने कंटेनर की स्टेय¨रग संभाल ली। चालक को हाथ-पैर बांधकर नीचे डाल लिया। आगरा की छलेसर पुलिस चौकी से 50 मीटर दूर कंटेनर रोककर बदमाश चालक को केबिन से उतारकर कंटेनर के पिछले हिस्से में ले गए। वहां चालक को कंटेनर में खड़ी कार में बंद कर दिया और स्विफ्ट डिजायर कार निकाल ले गए। जाते समय बाहर से कंटेनर भी बंद कर गए। कंटेनर की साइड खिड़की से बाहर निकल चालक ने पास में स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारियों की मदद से पुलिस को सूचना दी। करीब 12 घंटे तक पुलिस मामले को उलझाए रही। पुलिस बदमाशों के कंटेनर में सवार हाने के स्थान को घटनास्थल बता रही थी। नई दिल्ली के विकास नगर निवासी कंपनी मैनेजर बलवीर सिंह की तहरीर पर पुलिस ने सोमवार शाम 5.40 बजे लूट का मुकदमा दर्ज किया। लूटी गई कार का फिलहाल कोई सुराग नहीं मिला है।

----

घटना मानने को तैयार नहीं हो रही थी पुलिस

चालक ने पुलिस चौकी जाकर वारदात की सूचना दी। मगर, थाना पुलिस घटना मानने को तैयार नहीं थी। चालक को सवाल-जवाब में ही उलझाए रही। सोमवार को मामला अधिकारियों तक पहुंचने पर पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। इसमें बदमाश नई कार में पेट्रोल डलवाते दिखे। शराब व्यवसायी के मैनेजर की हत्या और लूट के मामले में उलझी एत्माद्दौला पुलिस ने इस घटना को दबाने के भरसक प्रयास किए।

कहां थी हाईवे पेट्रो¨लग

पुलिस चौकी के पास कंटेनर को खोलकर कार उतारी गई। बदमाशों को वारदात में करीब 20 मिनट लगे। इस दौरान वहां पुलिस का कोई मूवमेंट नहीं था। सवाल उठता है कि हाईवे पेट्रो¨लग और पुलिस चौकी किस काम के हैं। रात में हाईवे पर क्या नाम की चे¨कग होती है।

Posted By: Inextlive