एकलव्य स्टेडियम में कुश्ती टीम के चयन को हुआ ट्रायल

अलीगढ़ में नौ सितंबर से प्रदेशीय अंडर-23 कुश्ती प्रतियोगिता

आगरा : प्रदेशीय अंडर-23 कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन नौ से 11 सितंबर तक अलीगढ़ के जट्टारी में होगा। इसके लिए जिला कुश्ती टीम के चयन को ट्रायल का आयोजन एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में रविवार सुबह किया गया। लड़कियों की फ्री स्टाइल कुश्ती के 53 किग्रा भार वर्ग में रूमी भगौर आगरा का प्रतिनिधित्व प्रदेशीय प्रतियोगिता में करेंगी।

जमकर हुआ घमासान

स्टेडियम में सुबह नौ से 10 बजे तक खिलाडि़यों का वजन किया गया। लड़कों के भार वर्ग में 57 से 74 किग्रा तक के पहलवानों में जमकर घमासान हुआ। भार वर्ग 57 किग्रा में उमेश, 61 किग्रा में अभिषेक, 65 किग्रा में करमवीर, 70 किग्रा में सुमंत कुमार, 74 किग्रा में प्रमोद कुमार, 79 किग्रा में लोकेश, 86 किग्रा में राहुल, 92 किग्रा में आतिफ अब्बास और 125 किग्रा में जयशिव जिला चैंपियन बने। ग्रीको रोमन में 58 किग्रा में प्रवेंद्र, 63 किग्रा में प्रदीप, 130 किग्रा में मनजीत चाहर और लड़कियों की फ्री स्टाइल कुश्ती के 53 किग्रा भार वर्ग में रूमी भगौर जिला चैंपियन बनीं।

ये रहे मौजूद

जिला कुश्ती संघ के सचिव एमडी खान ने बताया कि जिला चैंपियन बने खिलाड़ी ही प्रदेशीय कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इससे पूर्व मुख्य अतिथि जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष राजकुमार चाहर, अंतरराष्ट्रीय कोच नेत्रपाल सिंह, विशिष्ट अतिथि रामगोपाल चाहर, नेत्र पहलवान, उस्ताद अज्जो पहलवान और बनी सिंह बघेल ने ट्रायल की शुरुआत कराई। निर्णायकों की भूमिका अनीस खान, चंद्रवीर व पवन ने निभाई। रेफरी कुश्ती कोच पुष्पेंद्र सिंह और कृष्णा चाहर रहे।

Posted By: Inextlive