- क्लास छठवीं से आठवीं तक के बच्चों का स्कूल पहुंचने पर हुआ स्वागत

- आरती उतारी गई, चॉकलेट बांटी, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही दी गई एंट्री

आगरा। दोस्तों से मिलने की खुशी थी, तो स्कूल में पढ़ाई करने की ललक। स्कूल खुले तो इस उत्साह से टीचर्स भी दूर नहीं रहे। वह भी छात्र-छात्राओं का स्वागत करने को गेट पर ही सुबह से तैयार रहे। जैसे ही स्टूडेंट्स का पहुंचना शुरू हुआ उनका आरती उतारकर और मुंह मीठा कराकर एंट्री दी गई। इस स्वागत से अभिभूत स्टूडेंट्स भी खुद को नहीं रोक सके। ढोल की थाप पर जमकर थिरके।

मुंह मीठा कराया

कोरोना वायरस के चलते पिछले कई महीनों से स्कूल बंद थे। पहले नौवीं से 12वीं तक के स्कूल 15 अगस्त से खोले गए। इसके बाद मंगलवार से छठवीं से आठवीं तक की ऑफलाइन क्लास भी शुरू कर दी गई। इसको लेकर स्टूडेंट्स में खासा उत्साह देखने को मिला। कई दिनों बाद स्कूल खुलने जा रहे थे तो स्टूडेंट्स के साथ ही स्कूल मैनेजमेंट ने भी खास तौर पर तैयारी की थी। सुबह जैसे ही स्टूडेंट्स स्कूल पहुंचे गेट पर ही उनकी आरती उतारी गई। उन्हें टीका लगाया गया। मुंह मीठा कराया गया। कई जगह स्कूल में ढोल का भी इंतजाम भी किया गया। ढोल बजा तो बच्चों ने भी स्कूल खुलने की खुशी का जमकर डांस कर इजहार किया।

कोविड प्रोटोकॉल का रखा ध्यान

पहले दिन स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का विशेष रूप से पालन किया गया। बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एंट्री दी गई। स्कूल स्टाफ के साथ बच्चे भी मास्क में नजर आए। बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

दो शिफ्टों में चलेंगी कक्षाएं

बच्चों के पेरेंट्स को परमिशन लेटर लेकर स्कूल आना होगा। परमिशन लेटर के बाद ही बच्चे स्कूल में एंट्री कर पाएंगे। इसके साथ ही असेंबली क्लासरूम में ही कराई जाएगी। इंटरवल होने पर बच्चों को लंच भी क्लास के अंदर ही करना होगा। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि जो पेरेंट्स अभी अपने बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाहते, उन बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी। यानी मंगलवार से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही मोड में पढ़ाई की जा सकेगी।

वर्जन

स्कूल खुलने को लेकर बच्चों में काफी उत्साह था। बच्चों का स्वागत किया गया। उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सीख दी गई। स्कूल में पूरी तरह से कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

डॉ। सुशील गुप्ता, प्रिंसिपल, प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल

महीनों बाद स्कूल खुले हैं। इसको लेकर बच्चों के साथ टीचिंग स्टाफ भी उत्साहित है। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद बच्चों को स्कूल परिसर में एंट्री दी गई। कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

समरजीत सिंह नंदा, प्रिंसिपल, होली पब्लिक स्कूल

कई महीनों बाद बच्चे स्कूल पहुंचे, तो उनकी खुशी देखते ही बनती थी। क्लासरूम में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। सेनेटाइजेशन पर भी विशेष फोकस किया गया।

ईरा शर्मा, ईरा मॉडल स्कूल

Posted By: Inextlive