- क्लासरूम में किया जा रहा सोशल डिस्टेसिंग का पालन

- 50 परसेंट स्टूडेंट्स ही पहुंच रहे स्कूल

देहरादून,

कोरोना महामारी के बाद से बंद चल रहे स्कूल फिर खुल गए। ऐसे में पैरेंटस की टेंशन बच्चों की सुरक्षा को लेकर है, हालांकि स्कूलों ने भी अपने स्टूडेंट्स को कोरोना महामारी से बचाने के लिए तैयारियां कर ली हैं। यही नहीं स्कूल में स्टूडेंट्स के सेनेटाइजेशन के लिए भी व्यवस्था की गई है। जिससे स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स पूरी तरह से सेनेटाइज होकर ही प्रवेश कर सकें। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने जब इन स्कूलों की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सिटी के कई स्कूलों में पहुंची तो यहां स्कूलों में विशेष व्यवस्था किए जाने का दावा सही साबित हुआ। स्कूलों में एंट्री के दौरान स्टूडेंट्स की जांच की जा रही थी।

क्लासरूम में प्रॉपर सेनेटाइजेशन

पटेलनगर स्थित एसजीआरआर स्कूल के एंट्री गेट पर ही प्रॉपर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था मिली। स्कूल प्रिसिंपल डॉ। राजेश अरोड़ा ने बताया कि स्टूडेंट्स के साथ ही क्लारूम, कंप्यूटर रूम और लाइब्रेरी का प्रॉपर सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन करवाया जा रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गोले

एसजीआरआर पुलिस लाइन स्कूल में सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की गई है। स्कूल गेट पर ही 6 गज दूरी पर गोले बनाए गए हैं। उस गोले में ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए खड़े होने की व्यवस्था की गई है। इसकी मॉनिटरिंग के लिए गार्ड के साथ ही एक स्टाफ को भी लगाया गया है। स्कूल प्रिंसिपल प्राची जुयाल ने बताया कि असेंबली के बाद क्लासरूम में प्रवेश के समय भी स्टूडेंटस के हाथों में सेनेटाइज किया जा रहा है।

की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग

पटेलनगर स्थित एसजीआरआर स्कूल में एंट्री गेट पर ही स्कूल के कर्मचारी स्टूंडेट्स की थर्मल स्क्रिनिंग कर जांच कर रहे हैं। स्कूल की प्रिंसिपल के अनुसार स्क्रीनिंग के दौरान किसी में बुखार के लक्षण मिलते है तो उसे घर वापस भेजे जाने के ऑर्डर हैं।

स्कूल में 50 परसेंट पहुंच रहे स्टूडेंट्स

स्कूल के प्रिंसिपल के अनुसार स्कूल खुलने से पूर्व स्टूडेट्स के पेरेंट्स से बात की गई है। उनकी परमिशन के बाद ही स्कूल में एंट्री दी जा रही है। उन्होंने बताया कि शुरुआत में 35 परसेंट ही स्टूडेंट्स स्कूल पहुंच रहे थे। अब यह संख्या 50 तक पहुंच रही है।

-:

कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही साथ बच्चों की सुरक्षा भी हमारा कर्तव्य है। इसे देखते हुए सेनेटाइजेशन के अलावा थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही हैं।

- डॉ राजेश अरोड़ा, प्रिसिंपल एसजीआरआर पटेलनगर

स्कूल में एंट्री के दौरान बच्चों के सेनेटाइज व थर्मल स्क्रिनिंग की व्यवस्था है। इसके साथ ही क्लासरुम में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है।

प्राची जुयाल, प्रिंसिपल, एसजीआरआर पुलिस लाइन

Posted By: Inextlive