आगरा: बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक बुखार के प्रकोप से परेशान हैं। जिला अस्पताल और एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। जिला अस्पताल में पर्चा बनवाने के लिए धक्कामुक्की हुई। डॉक्टर कक्ष के बाहर लंबी लाइन लगी रही। मरीजों को सभी दवाएं नहीं मिलीं।

ओपीडी में हर रोज आ रहे 1300 से 1400 पेशेंट

जिला अस्पताल की ओपीडी में रोजाना 1300 से 1400 के बीच मरीज आते हैं। मगर, बुखार के मरीज बढ़ने से ओपीडी में 2,114 नए मरीजों का पंजीकरण किया गया। मरीजों की संख्या अधिक होने से पर्चा बनवाने की लाइन में धक्कामुक्की होने लगी। वहीं, बाल रोग, मेडिसिन और चर्म रोग की ओपीडी के बाहर लंबी लाइन लगी रही। यहां मरीजों को दो से तीन तरह की दवाएं ही मिलीं। खांसी के सीरप से लेकर आई ड्रॅाप तक बाजार से खरीदने के लिए कह दिया गया। उधर, एसएन मेडिकल कालेज की बाल रोग विभाग की ओपीडी में 60 से 70 मरीज रोज आ रहे थे। यहां 141 मरीजों को परामर्श दिया गया। मेडिसिन की ओपीडी में रोजाना 210 से 230 मरीजों को परामर्श लेने पहुंच रहे थे। यहां मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई। 461 मरीजों को परामर्श दिया गया। गर्मी, उमस और बारिश से चर्म रोग की समस्या भी बढ़ गई है। चर्म रोग की ओपीडी में 310 मरीज पहुंचे। यहां भी मरीजों को बाजार से दवाएं खरीदने के लिए कहा गया। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ। अशोक अग्रवाल का कहना है कि मरीजों की संख्या बढ़ गई है, इससे पर्चा बनने में समस्या आ रही है।

हर तीसरे मरीज को बुखार और सर्दी-जुकाम

जिला अस्पताल और एसएन मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग और मेडिसिन की ओपीडी में पहुंच रहे हर दूसरे मरीज को बुखार और सर्दी-जुकाम की समस्या है। बुखार आने पर शरीर में टूटन और कमजोरी आ रही है।

बच्चे को बुखार आ रहा है। सुबह आठ बजे आ गए थे, पर्चा बनवाने के लिए धक्कामुक्की हुई। भर्ती करने के लिए कहा है।

गुलिस्ता, खेरिया मोड़

बेटे को कई दिन से बुखार आ रहा है। दो घंटे से इंतजार कर रहे हैं, अभी नंबर नहीं आया है।

राजेश, शाहगंज

दो दवा दी हैं और दो तरह की दवाएं बाजार से खरीदने के लिए कह दिया है।

सावित्री, रामबाग

सभी दवाएं नहीं मिल रही हैं। महंगी दवाएं बाजार से खरीदने के लिए कह दिया है।

प्रियंका, अर्जुन नगर

Posted By: Inextlive