-एसएसपी ने शहर के साथ देहात में बढ़ाई पुलिस की पेट्रोलिंग

-भीड़ भरे बाजार और सड़कों पर गश्त करने के थाना प्रभारियों को दिए निर्देश

आगरा। दीपावली के त्यौहार को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर के साथ देहात क्षेत्र में भी पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है। त्योहार पर अपराधी सक्रिय हो जाते हैं इसके चलते क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारियों को सख्ती बरतने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

मार्केट में मुस्तैद रहेगा पुलिस फोर्स

एसएसपी बबलू कुमार के निर्देश पर दीपावली के त्यौहार पर बाजारों के साथ सड़कों पर पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। सुबह शाम ग्राहकों के साथ दुकानदारों का आना-जाना बना रहता है। इसको देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। एसएसपी के आदेश पर थाना और चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में पैदल और वाहनों से मार्च कर अपराधियों पर नजर रख रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक कमला नगर नरेंद्र शर्मा ने क्षेत्र में मार्च निकालकर जनता से शांति से त्योहार मनाने की अपील की है।

पुलिस ने वाहनों से किया फ्लैग मार्च

बल्केश्वर चौराहा से वाहनों का काफिला क्षेत्र में घूमता हुआ वाटर व‌र्क्स चौराहा पर पहुंचकर समाप्त हुआ। वहीं यमुनापार के एत्माद्दौला थाना क्षेत्र में संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति व्यवस्था के साथ नियमों का पालन करने की बात कही। इस दौरान बाइक और चौपहिया वाहनों में सवार होकर मुख्य बाजारों में गश्त की। वाहनों के काफिले को घनी बस्तियों से होकर भी निकाला गया।

असमाजिक तत्वों पर रहेगी नजर

त्यौहारों से पहले असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए हर थाना क्षेत्र में पुलिस टीमों का गठन किया गया है। इसके साथ ही बस्ती और मोहल्लों में शांतिभंग करने वालों को चिह्नित करने का कार्य किया गया है। इससे क्षेत्र में विवाद होने पर ऐसे लोगों पर निगरानी रखने के साथ पूछताछ की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी चौकी प्रभारी और बीट के सिपाही को सौंपी गई है। त्यौहार से पहले शहर की फिजा को खराब करने वाले लोगों पर शंतिभग में कार्रवाई की जाएगी।

त्यौहार से पहले पुलिस टीमों द्वारा वाहनों से फ्लैग मार्च किया गया। वहीं मुख्य बाजारों में पुलिस फोर्स की मौजूदगी भी रहेगी। शहर में 60 ऐसे स्थानों को चिह्नित किया गया है, जहां पुलिस फोर्स की मौजूदगी रहेगी।

बौत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive