- नगर निगम प्रशासन हाउस टैक्स की कर रहा जांच, एक और शिकायत पहुंची

- अब तक मिल चुकी हैं दो शिकायतें

आगरा। श्री पारस हॉस्पिटल में सीवर और वाटर टैक्स की भी जांच होगी। बुधवार को एक और शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता एसके गोयल ने हॉस्पिटल में सीवर और वाटर टैक्स में लाखों रुपए की चोरी का आरोप लगाया है। छह साल से टैक्स जमा न होने की बात कही गई है। पांच साल से हाउस टैक्स भी जमा न होने का आरोप लगाया है। हॉस्पिटल के खिलाफ नगर निगम और जल संस्थान को अब तक दो शिकायतें मिल चुकी हैं। इसकी जांच चल रही है। दोनों विभागों की टीमें जल्द हॉस्पिटल परिसर की पैमाइश करेंगी। इससे कितने रुपए का टैक्स बन रहा है, इसका आकलन हो सकेगा। नोटिस भी जारी किया जाएगा और संबंधित टैक्स जमा करने की जानकारी मांगी जाएगी। नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि जो भी शिकायतें मिली हैं, उनकी जांच की जा रही है।

एडीए कार्यालय में नहीं मिली है हॉस्पिटल के नक्शा पास की फाइल

श्री पारस हॉस्पिटल के नाम से एडीए से कोई नक्शा पास नहीं हुआ है। बुधवार को एडीए अफसरों ने 40 साल पुराने दस्तावेजों की जांच की। यह जांच दो घंटे तक चली। भगवान टाकीज चौराहे के समीप हॉस्पिटल जिस जगह है, उसका नक्शा वर्ष 1988 में पास होने का दावा किया गया है। यह आवासीय सह व्यावसायिक में है। एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि हॉस्पिटल की रिपोर्ट एडीए उपाध्यक्ष डॉ। राजेंद्र पैंसिया को भेजी जा रही है। आगे की कार्रवाई प्रवर्तन अनुभाग द्वारा की जाएगी।

-------------

आईएमए की जांच समिति के सदस्य का इस्तीफा, किया अस्वीकार

आगरा। श्री पारस हॉस्पिटल प्रकरण की जांच कर रही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) आगरा की पांच सदस्यीय कमेटी के सदस्य डॉ। शरद गुप्ता ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। वहीं, समिति के सदस्य डॉ। डीवी शर्मा एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए हैं।

मरीजों का नहीं मिला ब्योरा

श्री पारस हॉस्पिटल प्रकरण के बाद निजी कोविड हॉस्पिटल पर लगे आरोप और डाक्टरों की छवि धूमिल होने पर जांच के लिए समिति गठित की गई। छह सदस्यीय जांच समिति बनाई गई, पहले ही दिन डॉ। मनोज शर्मा समिति से हट गए। इसके बाद पांच सदस्यीय समिति बना दी गई। समिति के सदस्य डॉ। डीवी शर्मा चिकित्सकीय कार्य की व्यस्तता के चलते एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए। समिति के समन्वयक डॉ। सुधीर धाकरे, सदस्य डॉ। शरद गुप्ता, डॉ। मुनीश्वर गुप्ता, डॉ। संजय चतुर्वेदी के साथ ही आईएमए, आगरा के अध्यक्ष डॉ। राजीव उपाध्याय, अध्यक्ष निर्वाचित डॉ। ओपी यादव, सचिव डॉ। अनूप दीक्षित ने जूम पर बैठकें कीं। हॉस्पिटल के संचालक डा। अरिंजय जैन के बयान दर्ज किए गए। मगर, समिति को हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों का ब्योरा और मोबाइल नंबर नहीं दिलवाए गए। इससे समिति की जांच आगे नहीं बढ़ गई। समिति के वाटसएप ग्रुप पर सदस्य डॉ। शरद गुप्ता ने सुबह इस्तीफा दे दिया। समन्वयक डॉ। सुधीर धाकरे ने बताया कि डॉ। शरद गुप्ता का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। उनसे वार्ता की गई है, कुछ अन्य दस्तावेज मिले हैं। समिति जांच कर रही है।

-------------

अस्पताल संचालक के खिलाफ मुकदमे को दिया प्रार्थनापत्र

-अधिवक्ता अनिल प्रकाश रावत ने दिया है प्रार्थना पत्र

- डॉक्टर अरिंजय जैन व स्टाफ पर साजिश के तहत मॉकड्रिल का आरोप

आगरा: श्री पारस अस्पताल संचालक एवं कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमे के लिए एसएसपी को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया है। अधिवक्ता अनिल प्रकाश रावत ने अस्पताल संचालक डॉक्टर अरिंजय जैन और कर्मचारियों पर जानबूझकर साजिश के तहत ऑक्सीजन बंद करने की मॉकड्रिल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अस्पताल संचालक पर मुकदमे के लिए एसएसपी को प्रार्थना पत्र प्रेषित किया है। इसमें लिखा है कि आठ जून को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। इसमें अस्पताल संचालक डॉ। अरिंजय जैन ऑक्सीजन की कमी एवं उसकी आपूíत किसी के द्वारा संभव न होने की बात कह रहे हैं। वह 26 अप्रैल को मॉकड्रिल करा 22 मरीजों की छंटनी की बात स्वीकार कर रहे हैं। अधिवक्ता अनिल प्रकाश रावत का आरोप है कि अस्पताल संचालक और उनके स्टाफ ने यह सब आपराधिक साजिश के तहत जानबूझकर किया था। अधिवक्ता ने एसएसपी को प्रेषित पत्र में श्री पारस अस्पताल संचालक और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

Posted By: Inextlive