आगरा : त्योहार निकल जाने के बाद रेलवे अब त्योहार स्पेशल ट्रेनों को बंद करने जा रहा है। 30 नवंबर से छह स्पेशल ट्रेनें बंद हो जाएंगी। वहीं, छठ पूजा कर लौटने वालों के लिए छह स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

दीपावली और छठ पूजा के लिए स्पेशल ट्रेनों को 30 नवंबर तक ही चलाने का निर्णय लिया गया था। झांसी-बांद्रा स्पेशल, हजरत निजामुद्दीन-बिलासपुर, निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम, नई दिल्ली-दुर्ग और हजरत निजामु्ददीन-जबलपुर 30 नवंबर से बंद हो जाएंगी। इन ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को परेशानी होगी।

ये स्पेशल ट्रेनें होंगी शुरू

छठ पूजा से लौटने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने ट्रेन संख्या 02173-74 निजामुद्दीन-जबलपुर स्पेशल ट्रेन को शुरू कर दिया है। इसमें सामान्य श्रेणी के चार, स्लीपर 11, थर्ड एसी- 4, सेकेंड एसी के दो और एसी फ‌र्स्ट का एक कोच है। इसका ठहराव आगरा कैंट पर होगा। 30 नवंबर तक यह ट्रेन प्रतिदिन संचालित होगी। इसके अलावा कन्याकुमारी-निजामुद्दीन सप्ताह में दो दिन चलेगी। 25 नंबर से कन्याकुमारी से हर बुधवार व शुक्रवार और निजामुद्दीन से हर शनिवार व सोमवार को ट्रेन का संचालन होगा। आगरा कैंट पर इसका ठहराव होगा। चेन्नई-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 24 नवंबर से चेन्नई से प्रतिदिन संचालित होगी। वहीं 26 जनवरी से नई दिल्ली से चेन्नई के लिए चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव भी आगरा कैंट पर होगा।

Posted By: Inextlive