-आगरा कॉलेज में आयोजित बैठक में लिया गया निर्णय

-प्राचार्य ने ऑनलाइन एजुकेशन को बताया अच्छा विकल्प

आगरा। आगरा कॉलेज आगरा में अब छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा प्राप्त होगी। कॉलेज की ओर से इसके लिए आगरा कॉलेज के नाम से एक एप शुरू किया गया है। शुक्रवार को कॉलेज में एक बैठक के दौरान यह जानकारी दी।

टीचर्स को दी सब्जेक्ट आईडी

आगरा कॉलेज में छात्रों की पढ़ाई को गंभीरता से लेते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ। एसके मिश्रा द्वारा अध्यापकों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई कराने के लिए सभी को जिम्मेदारी सौंपी गई। पढ़ाई प्रभावित न होने को लेकर आगरा कॉलेज के नाम से एक ऐप बनाया गया है। इस ऐप के जरिए से छात्र-छात्राएं ऑनलाइन पढ़ाई कर सकते हैं। सभी टीचरों को अपने-अपने विषय पढ़ाने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड दिए गए हैं।

आगरा कॉलेज के नाम से डाउनलोड करें गूगल ऐप

ऐप के माध्यम से अध्यापक छात्र-छात्राओं को पढ़ा सकें। आगरा कॉलेज के नाम से गूगल से ऐप को डाउनलोड किया जा सकता है। ऑनलाइन पढ़ाई की जा सकती है। कोरोना महामारी के कारण छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में बाधा उत्पन्न हो रही थी। इसी को देखते हुए कॉलेज की तरफ से यह कदम उठाया गया है। आगरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ। एसके मिश्रा ने बताया कि संक्रमण के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, ऐसे में ऑनलाइन एजुकेशन महत्वपूर्ण है।

Posted By: Inextlive