आगरा: सिविल एंक्लेव की चहारदीवारी पूरी होने में बाधा बने मकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई सोमवार को की गई। नायब तहसीलदार कुंडौल के निर्देशन में सात सदस्यीय टीम धनौली के नगला कल्याणपुर पहुंची। राजस्व टीम ने पुलिस की मौजूदगी में सिविल एंक्लेव की बाउंड्रीवाल में रुकावट बने शीला देवी, नवल सिंह और कुंवरपाल के मकान ध्वस्त कर दिए। यह कार्रवाई दो घंटे तक चली। इस दौरान राजस्व टीम ने एक मकान स्वामी बाबूलाल को ाी मकान ध्वस्त करने की चेतावनी ाी दी।

120 मीटर अधूरी है चहारदीवारी

सिविल एंक्लेव की बाउंड्रीवाल का निर्माण करीब एक साल से ठप है। इसके पीछे धनौली की गाटा संया 123 में बने मकानों का कजा पीडल्यूडी को नहीं मिलना है। इन मकानों को कजे में लेने की कार्रवाई कई दिन से लंबित थी। इसे एसडीएम सदर के निर्देश पर शनिवार को पूर्ण कर लिया गया।

राजकीय अवकाश के दिन की गई कार्रवाई

23 अगस्त 2021 को राजकीय अवकाश घोषित होने के बावजूद राजस्व टीम जेसीबी लेकर नगला कल्याणपुर पहुंच गई और चहारदीवारी में रुकावट बने मकानों को ध्वस्त कराना शुरू कर दिया। यह देा लोगों ने वीडियो बनाने शुरू कर दिए। कुछ ग्रामीणों ने राजकीय अवकाश के दिन कार्रवाई पर सवाल भी उठाए।

20 हेक्टेअर ाूमि पर बनेगा सिविल एंक्लेव

सिविल एंक्लेव गांव धनौली, अभयपुरा और बल्हेरा की करीब 20 हेक्टेअर जमीन पर बनना है। इसके लिए 2325 मीटर की बाउंड्रीवाल भी बन गई है।

Posted By: Inextlive