-शाहगंज स्थित गजानन नगर में 16 नवंबर को हुई थी वारदात

-युवती की रिश्तेदार किन्नर के जेवरात और सवा दो लाख रुपए बरामद

आगरा: शाहगंज के गजाजन नगर में एक सप्ताह पहले हुई चोरी का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। चोरी उसी घर में रहने वाली युवती के दोस्त ने की थी। पुलिस ने आरोपी से सवा दो लाख रुपए और दस लाख के जेवरात बरामद किए हैं।

पीडि़ता के घर पर ही रहता था आरोपी

रविवार को प्रेसवार्ता के दौरार एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि 16 नवंबर को गजानन नगर निवासी महिला ने नकदी-जेवरात चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था। महिला ने पुलिस को बताया था कि उसके साथ एक युवती भी रहती है। उसका परिचित युवक घटना वाले दिन घर पर आया था। पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर ग्वालियर के नई बस्ती शंकरपुर निवासी आरोपी राजा खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद एक टीम ग्वालियर भेजी गई। आरोपी वहां नहीं मिला। वह आगरा में ही छिपा हुआ था। तलाश में जुटी पुलिस ने शनिवार की देर रात राजा खान को गिरफ्तार कर लिया। उससे सवा दो लाख रुपए और 10 लाख के जेवरात बरामद किए हैं।

किन्नर जानकर की चोरी

पुलिस कस्टडी में आरोपी ने पूछताछ में बताया कि जिस युवती से उसकी दोस्ती है। उसे पता चला कि उसकी एक रिश्तेदार किन्नर है। उसे लोगों ने बताया कि किन्नरों के पास सोने के बहुत आभूषण होते हैं। इस पर उसने चोरी की साजिश रची। इसके तहत वह 16 नवंबर को युवती से मिलने के बहाने उसके घर गया था। युवती घर पर अकेली थी। उसे मौका मिल गया। युवती को बहाने से अपने लिए खाना बनाने भेज दिया। उसके किचन में जाने के बाद अलमारी में रखे नकदी-जेवरात लेकर भाग गया।

---

गजाजन नगर में एक सप्ताह पहले हुई चोरी के आरोप में पुलिस ने ग्वालियर निवासी युवक को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी से सवा दो लाख रुपए और दस लाख के जेवरात बरामद किए हैं।

-बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी, आगरा

Posted By: Inextlive