-एडीजी और मंडलायुक्त पहुंचे कौलारा कला

-गांव में शराब पीने से हुई चार की मौत

आगरा: डौकी के गांव कौलारा में शराब पीने से हुई चार लोगों की मौत पर बुधवार की सुबह अफसरों ने गांव में डेरा डाल दिया। अफसरों के सामने परिजन ने पुलिस पर जबरन अंतिम संस्कार का आरोप लगाया। एक मृतक के परिजन ने कहा, पुलिस ने दबाव बना आधी रात को अंतिम संस्कार करा दिया। इससे बेटा पिता का अंतिम बार चेहरा भी नहीं देख सका। एडीजी ने जांच करा कार्रवाई का आश्वासन दिया।

गांव पहुंचे अफसर

डौकी के गांव कौलारा कला निवासी राधेश्याम व अनिल, गांव बरकुला के रहने वाले गया प्रसाद की शराब पीने से मौत हो गई थी। शमसाबाद मार्ग स्थित अस्पताल में भर्ती रामवीर की भी मंगलवार की शाम को मौत हो गई। गांव पहुंचे एडीजी राजीव कृष्ण, मंडलायुक्त अमित गुप्ता, आईजी नवीन अरोड़ा, डीएम प्रभु एन सिंह और एसएसपी मुनिराज के सामने रामवीर के परिजन ने कहा, पुलिस पहले शव को गांव ले जाने से मना कर रही थी। बाद में, दबाव बनाकर आधी रात को ही अंतिम संस्कार करा दिया। बुधवार की सुबह गांव के लोगों को इसका पता चला तो उनमें आक्रोश फैल गया। अधिकारी करीब पौने तीन घंटे तक गांव में डेरा डाले रहे।

अंतिम बार पिता का चेहरा भी नहीं देख सका दीपक

रामवीर के चार बेटे और तीन बेटियां हैं। दो बड़ी बेटियों की शादी हो चुकी है। भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर दीपक मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में पेठे व नमकीन की दुकान पर काम करता है। बुधवार सुबह सात बजे जब तक वह गांव पहुंचा पिता का अंतिम संस्कार हो चुका था।

वर्जन

मृतक के परिजन और संबंधित लोगों ने घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी दी। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जहरीली व अपमिश्रित शराब के ¨बदु को भी ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। मृतकों का बिसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा है। रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

राजीव कृष्ण, एडीजी आगरा जोन

Posted By: Inextlive