-पेट्रोल पंप सफाईकर्मी ने लुट के लिए बुलाए थे मथुरा से बदमाश

-पुलिस ने घेराबंदी कर सरगना करन सिंह समेत छह दबोचे

आगरा। रुनकता में सुधीर पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से लूट कराने वाला सफाईकर्मी निकला। सफाईकर्मी पेट्रोल पंप पर काम करते समय लुटेरों को कैश की जानकारी देता था। लूट से पहले उसने लुटेरों से फोन पर संपर्क किया था। पुलिस ने इस मामले में छह लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से आठ लाख रुपये की रकम बरामद की गई है। घटना के खुलासे के लिए सात टीमों को लगाया गया था।

बाइक सवारों दिया था लूट की वारदात को अंजाम

सिकंदरा क्षेत्र के रुनकता में हाईवे पर सुधीर फिलिंग स्टेशन के कर्मचारी 24 अगस्त को पेट्रोल पंप का कैश लेकर बैंक जा रहे थे। उसी दौरान बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर 11 लाख रुपये लूट लिए थे। बदमाश भागते समय अपनी बाइक छोड़कर राहगीर की बाइक लूट ले गए। लूट की वारदात के बाद मौके पर एसएसपी और आईजी नवीन अरोरा पहुंच गए थे। लापरवाही सामने आने पर एसएसपी मुनिराज जी ने चौकी प्रभारी समेत 11 पुलिसकíमयों को लाइन हाजिर कर दिया।

इस तरह बनाया वारदात का पालन

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि लूट में शामिल कुलदीप सुधीर फिलिंग पंप रुनकता पर सफाई कर्मचारी है। सूरज और कुलदीप एक ही गांव के हैं। कुलदीप ने कप्तान, करन, आरिफ और सूरज के साथ मिलकर फिलिंग स्टेशन पर कैश लूट ने की योजना तैयार की। वारदात को अंजाम देने से पहले बल्देव के रहने वाले करन सिंह को शामिल कर लिया था, करन सिंह पेशवर अपराधी है।

लूट से पहले बाइक चुराई

रुनकता फिलिंग पंप पर लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले जीवनी मंडी से बाइक चोरी को अंजाम दिया था। जिससे पुलिस को गुमराह किया जा सके। चौबीस अगस्त सुबह साढ़े ग्यारह बजे बैंक में कैश जमा करने जा रहे फिलिंग पंप कर्मचारी से 11 लाख रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया। दहशत फैलाने के लिए बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने से पहले हवाई फायर किया था। जिससे आसपास के लोग दहशत में आ गए।

सफाईकर्मी दे रहा था पल-पल की अपडेट

फिलिंग पंप कर्मचारियों द्वारा बैंक में कैश लाने और ले जाने की जान कारी सफाई कर्मचारी कुलदीप द्वारा दी जा रही थी। लूट से पहले सभी बदमाश रुनकता फलाईओवर पर कुलदीप का इंतजार कर रहे थे, पंप पर कर्मचारियों के आने और जाने की जानकारी कुलदीप अपने मोबाइल फोन से दे रहा था, यही वजह रही की फिलिंग पंप से कर्मचारियों से कैश लूट कर उनकी बाइक गिराकर भाग निकले।

कैश लूट के बाद खराब हुई बाइक

रुनकता फिलिंग पंप पर लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग रहे थे, तभी उनकी बाइक अचानक खराब हो गई। इस पर बदमाशों ने एक लड़के से मारपीट कर उसकी बाइक लूट ली।

वारदात के बाद रुपए बांटे

लूट को अंजाम देने के बाद बदमाश जंगल की ओर भाग गए। इसके बाद सभी ने कुछ कैश आपस में बांट लिया। बाकी बची रकम करन सिंह ने अपनी बुआ मिथिलेश निवासी मथुरा के घर पर रख दी। पुलिस से बचने के लिए शैलेन्द्र उर्फ शैलू ने बदमाशों को छुपाने में उनकी मदद की। बरामद बाइक के बारे में बताया गया कि दोनों बाइक चोरी की है। जिसमें दूसरी बाइक मारूति एस्टेट से चोरी की गई थी।

चौकी प्रभारी सहित 11 हो चुके हैं लाइन हाजिर

सिकंदरा थाना क्षेत्र के रुनकता में आठ दिन पहले हुई थी वारदात। चौकी प्रभारी समेत 11 को लाइन हाजिर किया गया था। बदमाशों से आठ लाख रुपये से अधिक की बरामदगी कर ली गई है। शेष रकम पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर बरामद कराएगी। लूट के खुलासे को थाना प्रभारी कमलेश सिंह और एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित ने मय टीम के कार्य किया।

पकड़ गए बदमाश

-करन सिंह पुत्र तेजवीर सिंह, निवासी बरौली थाना बलदेव

-सूरज पुत्र बनवारी लाल, निवासी मांगरौल गूजर बड़ी पार्टी थाना सिकंदरा

-आरिफ खान पुत्र चांद मोहम्मद उर्फ चांद मास्टर निवासी बरौली मथुरा

-कप्तान सिंह पुत्र चंद्रपाल सिंह, निवासी मांगरौल गूजर

-कुलदीप पुत्र प्रताप सिंह, निवासी होली मोहल्ला वाल्मीकि बस्ती रुनकता थाना सिंकदरा

बदमाशों से बरामदगी

-बरामद लूट की नगदी 8,69000 रुपए

-4 तमंचे, 6 कारतूस 315 बोर

-5 मोबाइल फोन

-2 चोरी की बाइक

वर्जन

रुनकता फिलिंग पंप पर लूट की वारदात का खुलासा किया गया है, इस मामले में फिलिंग पंप पर सफाई कर्मचारी सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से आठ लाख से अधिक रकम बरामद की गई है।

मुनिराज जी, एसएसपी

बदमाशों का आपराधिक इतिहास

करन सिंह पर 23 वर्ष की उम्र में 23 मुकदमे

मथुरा में थाना बल्देव के रहने वाले शातिर क्रिमिनल करन सिंह पर 23 वर्ष की उम्र में 23 मुकदमे दर्ज हैं। करन सिंह कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। पिछले वर्ष करन एक पुलिस इंस्पेक्टर को गन प्वांइट पर धमकाकर भाग गया था। उस पर गुंडा एक्ट, गैंगस्टर आ‌र्म्स एक्ट में कई मुकदमे दर्ज हैं।

शैलेन्द्र उर्फ सैलू

सिकंदरा और बल्देव थाने में अलग-अलग सीआरपीसी की धारा में 4 मुकदमे दर्ज

कंप्तान सिंह

थाना सिकंदरा में अलग-अलग आईपीसी की धारा में 3 मुकदमे दर्ज हैं।

कुलदीप

सिकंदरा थाने में दहेज एक्ट में मुकदमा दर्ज

आरिफ

कैश लूटने वाले आरोपी आरिफ पर सिंकदरा थाने में 4 मुकदमे दर्ज हैं

सूरज

लुटेरे पर सिकंदरा थाना क्षेत्र में 3 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें 25 आ‌र्म्स एक्ट में एक मुकदमा शामिल है।

Posted By: Inextlive