- बहरन में ज्वैलरी शॉप पर गहने देखते-देखते छिपा ली थी सोने की बाली

- दुकानदारों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा, बड़े गैंग से जुड़े होने की आशंका

जागरण संवाददाता, आगरा। बरहन में शुक्रवार को एक ज्वैलरी शॉप में तीन महिलाएं पहुंच गईं। गहने-देखते उन्होंने एक सोने की बाली पार कर दी। दुकानदार ने उन्हें देख लिया। शोर मचाने पर आसपास के दुकानदार आ गए और उनको पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

चोरी की गई बाली बरामद

घटना शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे विकास जैन की ज्वैलरी शॉप की है। तीनों महिलाओं ने गहने देखने के लिए मांगे थे। तभी बाली छिपा ली। चोरी करते रंगे हाथ पकड़ी गई महिलाओं से पुलिस ने थाने में ले जाकर पूछताछ की। शुरुआत में उन्होंने अपने नाम और पते भी कई बार गलत बताए। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपने असली नाम बताए। पुलिस के मुताबिक, पकड़ी गई महिलाएं जालौन के भगोरा में चुरखी बाइपास निवासी माया, औरैया के थाना बनारसी दास निवासी सुषमा और इटावा के बकेवर में गुलालपुर निवासी सावित्री हैं। महिलाओं की तलाशी में चोरी की गई सोने की बाली बरामद हो गई।

किसी बड़े गैंग का हाथ

अलग-अलग जिलों की महिलाएं आपस में कैसे जुड़ीं, इसकी अभी वे जानकारी नहीं दे रही हैं। उनका कहना है कि सभी आगरा जा रही थीं। एत्मादपुर में बस से उतरी थीं। यहां से ऑटो में आगरा के लिए बैठी थीं। मगर, ऑटो वाला उन्हें बरहन में ले गया। वहां पहुंचकर गहने क्यों खरीद रही थीं? इस सवाल पर उन्होंने चुप्पी साध ली। सीओ एत्मादपुर अतुल सोनकर का कहना है कि महिलाओं के किसी बड़े गैंग से जुड़े होने की आशंका है। इसके गैंग के और सदस्य भी यहां हो सकते हैं। मगर, अभी वे इस बारे में कुछ भी नहीं बता रहीं। महिला थाने में ले जाकर उनसे पूछताछ की जाएगी।

मोबाइल से सच जानेगी पुलिस

अभी तक महिलाएं अपने बारे में सही जानकार नहीं दे रही हैं। पुलिस ने संबंधित थानों में संपर्क कर उनके बारे में जानकारी मांगी है। अभी तक वहां से कोई जानकारी नहीं मिली है। महिलाओं ने जो पते बताए हैं, उनके कोई आइडी प्रूफ भी नहीं मिले। अब पुलिस ने उनसे मिले दो मोबाइल की सीडीआर निकलवाई है। इससे यह देखा जाएगा कि महिलाएं इस क्षेत्र में कब से हैं? वे कहां-कहां गई हैं? वहां उन्होंने कोई घटना तो नहीं की?इस संबंध में उनसे पूछताछ की जाएगी।

---

आसपास के गांवों के नाम भी लिए

ज्वैलरी शॉप पर पकड़े जाने के बाद महिलाएं स्थानीय बन रही थीं। एक महिला ने पहले अपने गांव का नाम नगला ताज बताया। वह एत्मादपुर के पास ही है। वहां के कुछ ग्रामीण वहां मौजूद थे। उन्होंने कहा कि तुम वहां की नहीं हो तो महिला चुप हो गई। इसके बाद पुलिस को भी दो बार गलत पते बताए।

Posted By: Inextlive