- हाथरस रोड पर पांच घंटे लगा साढ़े तीन किलोमीटर लंबा जाम

- जल्दबाजी और गलत दिशा से गुजरने के चलते लगी वाहनों की लाइन

- शहर के अन्य हिस्सों में भी लगा जाम, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

आगरा। रक्षाबंधन पर रविवार को भाइयों की कलाई पर राखी बांधने निकलीं बहनें घंटों जाम के झाम में फंसी रहीं। हाथरस रोड पर पांच घंटे तक करीब साढ़े तीन किलोमीटर तक लंबा जाम लगा रहा। वहीं, सिकंदरा हाईवे पर गुरु का ताल से आईएसबीटी तक करीब एक किलोमीटर लंबा जाम रहा। एमजी रोड समेत शहर के अन्य प्रमुख मार्गो पर भी जाम से लोग जूझे।

आमने-सामने आ गए वाहन

हाथरस रोड पर खंदौली में जाम का सिलसिला सुबह करीब साढ़े दस बजे से शुरू हुआ। खंदौली के पड़ाव चौराहे पर टू-व्हीलर व फोर व्हीलर चालकों की जल्दबाजी और गलत साइड से निकलने के चलते जाम की स्थिति पैदा हुई। देखते ही देखते करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर यमुना एक्सप्रेस वे इंटर एक्सचेंज तक वाहनों की कतार लग गई। पड़ाव चौराहे के अलावा हाईवे पर बने अन्य कट से चालकों द्वारा वाहनों को निकालने की कोशिश की गई। इससे वाहन आमने-सामने आ गए। उनके पीछे वाहनों की कतार लगने से जाम लग गया।

अतिरिक्त फोर्स बुलाना पड़ा

वहां तैनात पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में नाकाम रहे। थाने से अतिरिक्त फोर्स बुलाना पड़ा। जिससे दोपहर करीब तीन बजे ट्रैफिक सुचारू हो सका। वहीं, सिकंदरा हाईवे पर गुरु का ताल से आईएसबीटी तक सुबह से शाम तक कई बार जाम लगा। एमजी रोड पर राजामंडी और साईं की तकिया चौराहे पर जाम की स्थिति रही। वहीं शाहगंज के भोगीपुरा तिराहा, रूई की मंडी, लोहामंडी और बोदला चौराहे के अलावा सेवला, ग्वालियर रोड पर भी जाम लगा रहा।

बहनों को परेशान देख आगे आए ग्रामीण

जाम में फंसी बहनों की परेशानी देखकर आसपास के ग्रामीण जाम खुलवाने के लिए आगे आए। दोपहिया वाहनों से आने वाली कई महिलाओं के साथ बच्चे भी थे। एक ओर बच्चों का रोना तो दूसरी तरफ जाम और उमस से महिलाएं बुरी तरह परेशान हो रहीं थीं। ग्रामीणों ने जिम्मेदारी निभाते हुए जाम खुलवाने में सहयोग किया।

गांवों के रास्तों पर भी लगा जाम

जाम से बचने के लिए चालकों ने संपर्क मार्गों से वाहनों को निकाला। वह पैंतखेड़ा, रामनगर, गढ़ी नैनसुख, गो¨वदपुर आदि गांवों से होकर निकले, जिससे इन गांवों में भी जाम लग गया।

रविवार को बाजार खुलना भी बना जाम का कारण

रविवार को बाजार खुलना भी जाम का कारण बना। रक्षाबंधन से रविवार को रहने वाली साप्ताहिक बंदी को हटा दिया गया। जिससे सभी बाजार खुले रहे, जिनमें अन्य दिनों की अपेक्षा भारी भीड़ उमड़ी।

कई चौराहों पर नदारद रहे पुलिसकर्मी

शहर के कई चौराहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी नदारद रहे। इससे ट्रैफिक की स्थिति बिगड़ गई। वाहन जाम में फंस गए।

वर्जन

लोहामंडी चौराहे पर दोपहर में भीषण जाम लग गया। कई घंटे जाम में फंसा रहा। चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस तैनात नहीं थी। इसके चलते अधिक परेशानी हुई।

मुकेश सिंह

रक्षाबंधन पर जहां से भी गुजरे, वहां जाम मिला। बोदला चौराहे पर तो वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी।

नितिन शर्मा

Posted By: Inextlive