टप्पेबाज गैंग ने एक ज्वैलर्स को बनाया निशाना

बातों में उलझाकर ले गए सोने के आभूषण

आगरा। शुक्रवार को टप्पेबाज गैंग ने एक ज्वैलर्स को अपना निशाना बनाया। टप्पेबाजों ने ज्वैलर्स को अपनी बातों में उलझाया और लाखों रुपये के सोने के आभूषण ले गए। ज्वेलर्स ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शातिरों को तलाशना शुरू कर दिया है।

शहीद नगर का मामला

घटना सदर थाना क्षेत्र के शहीद नगर क्षेत्र की है। राजपुर चुंगी निवासी शिव कुमार गुप्ता की शहीद नगर पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर गुप्ता ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। शिव कुमार गुप्ता यहां अपने बेटे के साथ बैठते हैं। शुक्रवार दोपहर को उनका बेटा खाना खाने के लिए घर चला गया था और दुकान पर शिवकुमार गुप्ता अकेले थे।

ज्वैलरी खरीदारी के लिए पहुंचे दो युवक

पीडि़त शिव कुमार गुप्ता ने बताया कि दोपहर को दो युवक आये और सोने के आभूषण दिखाने को कहा। सोने के आभूषण दिखाने पर युवकों ने उसे सोने की अंगूठी और पेंडल दिखाने के लिए बातों में उलझाया। उसके बाद पेंडल पसंद करके एक हजार रुपये देकर एक घंटे में पेंडल ले जाने की कहकर चले गए।

डिब्बे से गायब मिली ज्वैलरी

पीडि़त शिवकुमार गुप्ता ने बताया कि उनके जाने के बाद डिब्बा चेक किया तो उसमें से एक छोटा डिब्बा जिसमें 50-60 ग्राम सोना था, वो गायब मिला। दोनों युवक बड़ी जल्दी में अपाचे बाइक से फरार हो गए। जब तक व्यापारी को ठगी की जानकारी मिली, तब तक शातिर काफी दूर निकल चुके थे। इसकी शिकायत पीडि़त ने कंट्रोल रूम पर पुलिस को दी।

पुलिस ने चेक किए सीसीटीवी

घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए। जिसमें टप्पेबाजों की करतूत सामने आई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज लेकर ज्वैलर्स की शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पीडि़त ने बताया कि दुकान में लगे सीसीटीवी में युवकों द्वारा की गई ठगी की वारदात कैद है। पुलिस टप्पेबाजों को पकड़ने के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार का कहना है कि अज्ञात शातिरों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive