-48 घंटे के भीतर पुलिस ने दबोचे हत्याकांड के आरोपी

पुलिस ने दोनों के पास से तमंचा आर कारतूस भी किया बरामद

आगरा। थाना शमसाबाद पुलिस ने बीती 10 अगस्त को हुई सुंदर सिंह की हत्या का खुलासा महज दो दिन में ही कर दिया। सुंदर सिंह की हत्या उसके ही दो मौसेरे भाइयों ने की थी। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गुरुवार सुबह पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने अपने इकलौते मामा रवि की मौत का बदला लेने के लिए सुंदर सिंह की हत्या की थी। आरोपियों के पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ है।

10 अगस्त को दिया वारदात को अंजाम

गांव भवनपुरा फतेहपुर सीकरी निवासी सुंदर सिंह की 10 अगस्त की रात को राजाखेड़ा से लौटते समय शमसाबाद क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भाई बबलू ने सनी निवासी ग्राम चिकोरा फतेहपुर सीकरी व हरेंद्र निवासी धर्मजीत की गढ़ी शमसाबाद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। वारदात को लेकर एसएसपी बबलू कुमार के निर्देश पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। बीती रात पुलिस ने सूचना के आधार पर सनी व हरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

मां और मौसी को परेशान देख उठाया कदम

पुलिस के पूछताछ किए जाने पर आरोपियों ने हत्या का जुर्म स्वीकार किया। इसके साथ ही हत्या के पीछे का कारण भी पुलिस के समक्ष बताया। पुलिस के अनुसार सनी व हरेंद्र मौसेरे भाई हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी दोनों की मां आपस में बहन हैं। उनका भाई रवि सनी व हरेंद्र का इकलौता मामा था, जिसकी 9 वर्ष पहले मां के चचेरे भाई सुंदर ने हत्या कर दी थी और उसकी मौत को महज इत्तेफाक बताया था। दोनों ने बताया कि तभी से मां और मौसी परेशान थीं। वह कहती थीं कि हमारा एक ही भाई था, जिसे सुंदर ने मार दिया। फरवरी में उनके नाना प्रीतम सिंह का भी निधान हो गया, तब से मां और मौसी और अधिक परेशान रहने लगी थीं।

योजना बनाकर की गई हत्या

अपनी मां और मौसी को दुखी देख दोनों ने अपने मामा रवि की मौत का बदला लेने की योजना बनाई। इसी योजना के तहत 10 अगस्त को सुंदर को बहाने से शमसाबाद क्षेत्र में बुलाया गया था, जहां तमंचे से सिर में गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। इंस्पेक्टर शमसाबाद अरविंद निर्वाल ने बताया कि महज 48 घंटे में दोनों हत्यारोपियों को अरेस्ट कर हत्याकांड का खुलासा किया गया है। पकड़े गए दोनों युवकों के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस भी बरामद किए हैं।

Posted By: Inextlive