-स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा

-अल्ट्रासाउंड सेंटर पर नहीं मिला डॉक्टर

आगरा। हरीपर्वत स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर पर शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारकर सील कर दिया। अल्ट्रासाउंड सेंटर में डॉक्टर नहीं मिले। वहां पर अल्ट्रासाउंड मशीन चालू थी और पेशेंट लेटा हुआ था। जबकि वहां पर डॉक्टर मौजूद नहीं था।

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से प्रदेश के हर जिले में अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच करने के आदेश प्रशासन ओर स्वास्थ्य विभाग को दिए गए हैं। शनिवार को आदेश के बाद एसीएम प्रथम विनोद जोशी और एसीएमओ विनोद भारती द्वारा आगरा के अल्ट्रासाउंड सेंटर चेक किए गए। टीम थाना हरीपर्वत क्षेत्र के दिल्ली गेट स्थित एडवांस्ड इमेजिंग एंड पैथोलॉजी सेंटर पर जांच करने के लिए पहुंची। यहां पर पेशेंट का अल्ट्रासाउंट किया जा रहा था और डॉक्टर मौजूद नहीं थे। यह सेंटर डॉक्टर अंकुर अग्रवाल के नाम से रजिस्टर्ड है। लेकिन प्रशासन की टीम को अल्ट्रासांड सेंटर को संचालित करने वाला कोई डॉक्टर मौके पर नहीं मिला। जबकि अल्ट्रासाउंड करने वाली मशीन चालू थी और एक मरीज लेटा हुआ था।

प्रशासन की टीम को यहां पर एक टाइपिस्ट गौरव और दो महिला कर्मचारी मिली। एसीएमओ डॉ। वीरेंद्र भारती ने बताया कि टीम ने जब इनसे रिकॉर्ड मांगे तो कोई भी कर्मचारी रिकॉर्ड नहीं दिखा सका.बिना डॉक्टर के अल्ट्रासाउंड मशीन चालू होने पर कोई रिकॉर्ड उपलब्ध न होने के आधार पर टीम ने इस सेंटर को सील कर ?दिया। एसीएमओ ने बताया कि इसके अलावा दो और अल्ट्रासाउंड सेंटर को चेक करने के लिए टीम पहुंची, लेकिन वहां पर सारी व्यवस्थाएं ठीक मिलीं।

Posted By: Inextlive