आगरा: डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी की मुय परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर रविवार को कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने खंदारी परिसर स्थित अतिथि गृह में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए। परीक्षाएं तीन पालियों में कोविड नियमों के साथ पूरी कराई जाएंगी।

प्रोटोकॉल का होगा पालन

बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुलपति जी ने बताया कि यूनिवर्सिटी की मुय परीक्षा 2020-21 की तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। 24 जुलाई से परीक्षाएं प्रारंभ हो जाएंगी। यह परीक्षाएं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएंगी। सभी परीक्षा केंद्रों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के सत निर्देश दे दिए गए हैं। जिससे संक्रमण को रोका जा सके।

पिछले वर्ष केंद्र बने महाविद्यालयों में होंगी परीक्षाएं

मुय परीक्षा को लेकर साी जानकारी सार्वजनिक की गई हैं। परीक्षा कार्यक्रम को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। आगे कुलपति ने बताया कि यूनिवर्सिटी द्वारा बनाई गई समिति ने परीक्षा केंद्रों का निर्धारण कर लिया है। जिन महाविद्यालयों को पिछले सत्र की परीक्षा में केंद्र बनाया गया था, इस बार भी उन्हें ही केंद्र बनाया गया है।

डिबार नहीं बनाए जाएंगे केंद्र

पिछले वर्ष अनुचित साधनों के प्रयोग में जिन महाविद्यालयों को दंड स्वरूप एक व उससे अधिक वर्षो के लिए डिबार कर दिया गया था, उन्हें इस वर्ष केंद्र नहीं बनाया गया है। परीक्षा केंद्रों की सूची यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड की जा रही है। केंद्रों के संबंध में जरुरी आपत्तियां आमंत्रित की गई हैं, जिन पर यूनिवर्सिटी गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए निर्णय लेगा। यूनिवर्सिटी संपूर्ण पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं कराने के लिए आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैं।

बीएएमएस की परीक्षा पर कुलपति ने की चर्चा, जगी उमीद

पांच वर्ष से लंबित चल रहीं बीएएमएस परीक्षाओं को कराने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

एबीएएमएस की परीक्षाओं के संबंध में कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने बीएएमएस, पाठ्यक्रम संचालित करने वाले सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यो के साथ यूनिवर्सिटी में बैठक की, जिसमें बीएएमएस की लंबित परीक्षाएं कराने पर प्लान तैयार किया गया।

समाधान मेरी प्राथमिकता

बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुलपति ने बताया कि बीएएमएस की वर्ष 2015-16 तक की सभी लंबित परीक्षाएं सितंबर माह में संपन्न कराई जाएंगी। बैठक में कुलपति ने कहा कि किसी भी यूनिवर्सिटी की सर्वाधिक महत्वपूर्ण इकाई उसके छात्र होते हैं, छात्रों की किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान करना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता में है।

Posted By: Inextlive