-केबी आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के छात्र पहुंचे यूनीवर्सिटी

-बुधवार को छात्र कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक से मिले छात्र

-अधिकारियों ने प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण हस्तक्षेप से मना किया

आगरा: एत्मादपुर स्थित केबी आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज देव हास्पीटल के बीएएमएस प्रथम वर्ष के छात्रों की समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा है। बुधवार को छात्र परीक्षा नियंत्रक और कुलसचिव से मिलने यूनीवर्सिटी पहुंचे थे, लेकिन दोनों ही अधिकारियों ने प्रकरण कोई में विचाराधीन बताकर हस्तक्षेप करने से मना कर दिया।

अधिकारियों से मिले छात्र

मंगलवार को कालेज गेट पर ताला लगाने और हंगामा करने के बाद छात्रों को एसडीएम एत्मादपुर प्रियंका सिंह की तरफ आश्वासन मिला। एसडीएम ने कुलसचिव के नाम पत्र लिख कर छात्रों को दूसरे कालेज से संबद्ध करा परीक्षाएं कराने को भी कहा। इस पत्र के साथ छात्र बुधवार को यूनीवर्सिटी पहुंचे। कुलसचिव डॉ। अंजनि कुमार मिश्रा और परीक्षा नियंत्रक से बात की। परीक्षा नियंत्रक डॉ। राजीव कुमार ने इस मामले में हस्तक्षेप करने से मना कर दिया। उनका कहना था कि प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है, यह हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।

यह है मामला

छात्रों का आरोप है कि कालेज के निदेशक ने तथ्यों को छिपाकर नीट में काउंस¨लग के लिए कालेज को शामिल करा लिया। परीक्षा तिथि के आने के बाद छात्रों को जानकारी मिली कि कालेज रजिस्टर्ड ही नहीं है। आयुष मंत्रालय से मिलने वाली मान्यता के लिए उच्च न्यायालय में मामला विचाराधीन है। छात्रों से फीस भी ली जा चुकी है।

---

केबी कालेज का मामला न्यायालय में विचाराधीन है, हम इस पर कदम नहीं ले सकते हैं। जब तक न्यायालय की तरफ से फैसला नहीं आएगा, तब तक हम कुछ नहीं कर पाएंगे।

- प्रो। अशोक मित्तल, कुलपति

Posted By: Inextlive