- छह माह से बीवीजी को नहीं हुआ है भुगतान, आज भी सफाई पर संकट

- 135 सफाई कर्मचारियों पर खर्च होते हैं हर माह 26 लाख रुपये

आगरा। ताजमहल के दो किमी क्षेत्र में मंगलवार को सफाई कार्य को झटका लगा। छह माह से वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मचारियों ने हंगामा किया। कर्मचारियों ने बिना वेतन के काम करने से इन्कार कर दिया है। उधर, नगर निगम प्रशासन ने अपने तरीके से कुछ हिस्से में सफाई कराई लेकिन जिस तरीके से रोड और गलियों में झाड़ू लगनी चाहिए। कूड़ा उठना चाहिए, वह नहीं हो सका है। बुधवार को भी कर्मचारियों ने सफाई करने से इन्कार कर दिया है।

दो साल पूर्व ताजमहल के आसपास दो किमी की सफाई का ठेका भारतीय विकास ग्रुप (बीवीजी) को मिला था। पथकर निधि से हर माह 135 कर्मचारियों को 26 लाख रुपये का भुगतान होता है। अप्रैल से अक्टूबर तक डेढ़ करोड़ रुपये का भुगतान नहीं हुआ है। बीवीजी के एक अधिकारी ने बताया कि डेढ़ करोड़ रुपये का बिल बनाकर नगर निगम प्रशासन को दिया गया। एक माह के भीतर पांच बार कर्मचारी विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। अफसरों को भुगतान के लिए अनुरोध किया गया। वेतन न मिलने से नाराज कर्मचारियों ने मंगलवार सुबह काम नहीं किया। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा कार्य बंद रहेगा।

----

भुगतान के लिए एडीए के पास पहुंची फाइल

कर्मचारियों के हंगामे और काम न करने के चलते मंगलवार दोपहर भुगतान की फाइल एडीए में भेज दी गई। एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि बीवीजी को भुगतान पथकर निधि से किया जाएगा।

Posted By: Inextlive