-यमुना एक्सप्रेस वे के सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग सुविधा शुरू

आगरा: निर्धारित तिथि से सात दिन बाद यमुना एक्सप्रेस वे पर मंगलवार को फास्टैग सुविधा शुरू हो गई। पहले दिन खंदौली टोल प्लाजा से एक हजार वाहन फास्टैग से टोल भुगतान कर गुजरे।

आज बढ़ेगी वाहनों की संख्या

यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ। अरुणवीर सिंह ने जेवर टोल प्लाजा पर मंगलवार को फीता काटकर फास्टैग सुविधा का शुभारंभ किया। उन्होंने वहीं से सभी टोल प्रभारियों से बात की। खंदौली टोल इंचार्ज तुलसीराम गुर्जर ने बताया है कि उनके टोल पर करीब एक हजार वाहनों ने इस सुविधा का लाभ लिया। पहले दिन फास्टैग सुविधा कम वाहन चालकों ने ही ली है। उम्मीद है बुधवार को यह संख्या बढे़गी।

रैंप प्लाजा पर नहीं मिलेगी फास्टैग सुविधा

यमुना एक्सप्रेस वे पर तीन मुख्य टोल प्लाजा खंदौली, मथुरा व जेवर हैं। इन पर फास्टैग की सुविधा दी गई है। दनकौर, मथुरा आदि क्षेत्र में बने रैंप प्लाजा से उतरने पर टोल टैक्स का नकद भुगतान करना होगा।

24 घंटे में वापसी पर बरकरार रहेगी छूट की सुविधा

यमुना एक्सप्रेस वे पर 24 घंटे में वापसी करने पर टोल टैक्स में 20 फीसद की रियायत मिलती है। यह सुविधा फास्टैग में भी लागू रहेगी।

नकद भुगतान की सुविधा रहेगी जारी

एक्सप्रेस वे पर नकद टोल टैक्स भुगतान की सुविधा भी जारी रहेगी। नकद भुगतान करने वाली गाडि़यों को फास्टैग लेन में जाने से रोकने के लिए सुरक्षा गार्ड लगाए गए हैं।

Posted By: Inextlive