- सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान, रहेगा सार्वजनिक अवकाश

-कोरोना को लेकर रहेगी पूरी सतर्कता, डीएम-एसएसपी ने मतदाताओं से की अपील

फीरोजाबाद: टूंडला विधानसभा क्षेत्र मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। इसके लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। सरकारी कार्यालय और स्कूल कालेज बंद रहेंगे। मतदान स्थल के सौ मीटर के दायरे में सभी दुकानें बंद रहेगी। शाम छह बजे तक मतदान होगा, इस दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी सतर्कता रखी जाएगी।

डीएम चंद्रविजय सिंह ने बताया कि टूंडला विस क्षेत्र में शाम छह बजे तक मतदान की समय सीमा है। मतदान केंद्र के सौ मीटर की परिधि में किसी के अनाधिकृत प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। जिले में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। कोरोना के नियमों का पालन करवाते हुए मतदान की व्यवस्था की गई है। हर मतदाता को प्रवेश के साथ ग्लब्स और मास्क दिए जाएंगे। किसी भी बूथ पर 999 से ज्यादा मतदाता नहीं है। पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट की टीमें लगातार भ्रमण पर रहेंगी। यदि किसी मतदाता को कोई आपत्ति है तो कंट्रोलरूम में शिकायत दे सकता है।

मतदान कर घर पर करें आराम, सुरक्षा की पूरी हैं व्यवस्था

एसएसपी स¨चद्र पटेल ने कहा कि मतदान को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा बलों की पांच कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके अलावा हर थाना क्षेत्र की क्यूआरटी लगाई गई है। मतदान को लेकर यातायात परिवर्तित नहीं होगा। सामान्य वाहन चलेंगे। लोग मतदान के लिए अपने वाहन से जा सकते हैं, लेकिन मतदाताओं को ढोने की अनुमति नहीं होगी। सभी से अपील है कि मतदान करें और उसके बाद घर पर आराम करें। न तो अफवाह फैलाएं और न बेवजह घूमें। मतदान में किसी भी तरह का व्यवधान करने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

--

होगी थर्मल स्क्रीनिंग, कोरोना संदिग्ध को मिलेगी पीपीई किट: मतदान कक्ष में प्रवेश से पहले थर्मल स्कै¨नग की जाएगी। यदि शरीर का तापमान अधिक हुआ तो उसे शाम पांच बजे मतदान के लिए बुलाया जाएगा। कोरोना के संदेह पर मतदाता को पीपीई किट दी जाएगी।

Posted By: Inextlive