- नीरव निकुंज कॉलोनी में जलभराव बना नासूर लोगों का घर से निकलना हुआ मुश्किल।

आगरा. सिकंदरा की नीरव निकुंज कॉलोनी में नाले निर्माण में एनएचएआई ने रोड़ा अटका दिया है। रोड पर जलभराव कॉलोनी के लोगों के लिए नासूर बनता जा रहा है। रोड पर गहरा गड्ढा बन गया है। स्थानीय लोगों की मानें तो आए दिन हादसे होते रहते हैं। गड्ढे से होकर गुजरने में वाहन उसमें गिर जाते हैं।

फाइलों में 40 लाख का प्रस्ताव

सिकंदरा की नीरव निकुंज कॉलोनी समेत 5 कॉलोनियों में ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए 40 लाख का प्रस्ताव तैयार किया गया। इसमें नीरव निकुंज, हरदीप एन्क्लेव, बजरंग नगर समेत 5 कॉलोनी में जलभराव से छुटकारा दिलाने के लिए नगर निगम में 14 वें वित्त के तहत प्रस्ताव तैयार किया गया। लेकिन, एनएचएआई ने कॉलोनी से बाहर नाला निर्माण की अनुमति नहीं दी। स्थानीय पार्षद वीनू सिकरवार ने बताया कि एनएचएआई को लेटर लिखा गया। एनएचएआई के अफसरों ने कॉलोनी का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। अफसरों ने बीच का रास्ता निकालने का भरोसा दिलाया। लेकिन इसके बाद बात आगे नहीं बढ़ सकी।

25 मी। की अनुमति पर लटका है नाला निर्माण

मात्र 25 मी। की अनुमति न मिलने से नाला निर्माण अटका पड़ा है। इसके लिए कई बार पत्राचार किया जा चुका है। डीएम को भी लेटर लिखा गया है। लेकिन अभी तक कोई अनुमति नहीं मिल सकी है। स्थानीय लोगो ने बताया कि जलभराव होने से पुलिया भी खराब होती जा रही है। इसके साथ ही संक्रामक रोग फैलने का खतरा भी मड़राने लगा है। बता दें कि एनएचएआई ने कॉलोनी से आगे ड्रेनेज सिस्टम का निर्माण नहीं किया है। इसके चलते एनएचएआई नाले निर्माण को अनुमति नहीं दे रही है। इस बारे में एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैंनेजर मनोज बंसल ने बताया कि इस प्रकार मामला जानकारी में नहीं है। जानकारी की जाएगी।

Posted By: Inextlive