आगरा : मदिया कटरा रोड पर बुधवार दोपहर सीवर लाइन बिछाने के दौरान पानी की लाइन टूट गई। इससे लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ। इसके चलते मदिया कटरा, तोता का ताल, मानसिक स्वास्थ्य संस्थान रोड के आसपास के आधा दर्जन क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित रही। वहीं 15 स्थलों पर लीकेज हुए।

जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से 130 और सिकंदरा के दोनों प्लांट से 215 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई। जल निगम द्वारा 150 करोड़ रुपये से 250 किमी लंबी सीवर लाइन बिछाई जा रही है। सप्ताह भर पूर्व मदिया कटरा रोड के आसपास की गलियों में लाइन बिछाई जा रही थी। बुधवार सुबह रोड के किनारे जल निगम की टीम जेसीबी से खोदाई कर रही थी। जेसीबी के पंजे से पानी की लाइन टूट गई। इससे टीम ने लाइन बिछाने का काम ठप कर दिया। पंपसेट लगाकर गड्ढे से पानी बाहर निकाला गया।

क्षेत्रीय निवासी विश्वास राव ने बताया कि लाइन टूटने के चलते आसपास के क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं हुई। शिकायत के बाद भी जल संस्थान की टीम नहीं पहुंची है। क्षेत्रीय निवासी विशन लाल ने बताया कि शिकायतों के बाद भी जल संस्थान की टीम ने पानी के टैंकर नहीं भेजे।

इन क्षेत्रों में हुए लीकेज

सिकंदरा-बोदला रोड, एमजी रोड, आवास विकास कालोनी सेक्टर दो, नौ, 14 और 16, रामबाग रोड, नुनिहाई रोड, नौबस्ता, जगदीशपुरा से बोदला रोड, बल्केश्वर रोड, दयालबाग सौ फुटा रोड, मंटोला रोड, तहसील सदर रोड, प्रताप नगर तिराहा, जीवनी मंडी रोड।

इन क्षेत्रों में ठप रही जलापूर्ति

कालिंदी विहार, नुनिहाई, सीता नगर के कुछ हिस्से में, रामबाग रोड, कछपुरा, नगला रामबल, न्यू पटेल नगर, अमिता विहार, गोबर चौकी के कुछ हिस्से में, सेवला, कमला नगर सी ब्लाक, बोदला चौराहा के आसपास की कालोनियां।

शौचालय की पानी की टंकी का कनेक्शन टूटा

नगर निगम कार्यालय के बाहर बुधवार को शौचालय की पानी की टंकी का कनेक्शन टूट गया। कर्मचारी ने ताला बंद कर दिया। इसकी शिकायत नगरायुक्त निखिल टीकाराम से की गई है।

गोकुलपुरा के लोगों ने जताया विरोध

बुधवार को गोकुलपुरा और बल्का बस्ती क्षेत्र में जलापूर्ति नहीं हुई। इससे नाराज लोगों ने विरोध जताया। क्षेत्रीय निवासी रामेश्वर सिंह ने बताया कि आए दिन क्षेत्र में जलापूर्ति ठप हो जाती है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

- मदिया कटरा रोड सहित अन्य स्थलों पर लीकेज की मरम्मत के आदेश दिए गए हैं। गुरुवार को टीम भेजी जाएगी।

आरएस यादव, महाप्रबंधक जल संस्थान

Posted By: Inextlive