- पुलिस पूरी तरह से जमा नहीं करा पाई है असलाह

आगरा। विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, लेकिन फिर भी असलाह जमाकर वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। असलाह धारकों को तलाश करने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। पुलिस को पते मिल रहे हैं, लेकिन लोग नहीं मिल रहे। अब तक जिन लोगों ने वेरीफिकेशन नहीं कराया है, उनके लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी जा रही है।

हर थाना क्षेत्र को मिले हैं निर्देश

विधानसभा चुनाव के चलते थाना क्षेत्रों को निर्देश मिले हैं कि जल्द से जल्द असलाह धारकों का वेरीफिकेशन कर लाइसेंस जमा कराने की प्रक्रिया पूरी की जाए। पिछली बार एसएसपी ने असलहे जमा कराने पर निरस्तीकरण की चेतावनी दी थी। इसके बाद भी बहुत से लोग असलाह जमा नहीं करा पाए। पुलिस भी लोगों की तलाश कर रही है।

बदल गए हैं लोगों के पते

पुलिस ने जब असलाह धारकों के पते खंगाले और मौके पर पहुंचे तो वहां पर कोई नहीं मिला। किसी ने मकान चेंज कर दिया, तो किसी ने बेच दिया। कोई दूसरे थाना क्षेत्र में रह रहा है। ऐसे में असलाह धारकों का पता करना पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है। पुलिस को पता तलाशने के बाद निराशा हाथ लगती है।

भेजी जा रही निरस्तीकरण की रिपोर्ट

लोग भी असलाह जमा कराने में गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। 11 फरवरी को मतदान है। आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बताया गया है कि अब तक 20 हजार असलहे जमा हो चुके हैं और 20 हजार जमा नहीं हो सके हैं। ऐसे में प्रशासन उन लाइसेंस की निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेज रहा है। यदि जल्द से जल्द असलहे जमा नहीं हुए, तो आपका लाइसेंस निरस्त हो सकता है।

Posted By: Inextlive