शुक्रवार को सुबह से छाए रहे बादल, दोपहर में बरसे

तापमान में पांच डिग्री से अधिक की दर्ज की गई गिरावट

आगरा। ताजनगरी में शुक्रवार को गर्मी से जूझ रहे शहरवासियों को राहत मिली। सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर में आसमान से राहत की बूंदें बरसने लगीं। इससे जहां मौसम सुहाना हो गया, वहीं टेप्रेचर में ाी गिरावट दर्ज की गई। वहीं, आने वाले दिनों में ाी ारी बारिश का अलर्ट है।

31.7 डिग्री रहा तापमान

पिछले करीब 10 से 12 दिन से उसमभरी गर्मी झेल रहे आगराइट्स को मौसम ने राहत दी है। शुक्रवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर होते-होते काले बादलों का डेरा शहर पर छा गया। दोपहर करीब दो बजे झमाझम बारिश होने लगी। बारिश करीब एक घंटे तक चली। इसके कारण शहर के कई मुय इलाके, कॉलोनी, सड़कों पर जलभराव हो गया। कई इलाके तो पूरी तरह से जलमग्न नजर आए। बारिश बंद हो जाने के काफी देर बाद यहां से पानी की निकासी हो सकी।

टेप्रेचर में ाी दर्ज की गई गिरावट

बारिश का असर तापमान पर भी पड़ा। अभी तक आगरा प्रदेश में सबसे गर्म शहर बना हुआ था। तापमान लगातार सामान्य से 4 डिग्री अधिक रह रहा था, लेकिन शुक्रवार को हुई बारिश से अधिकतम तापमान गुरुवार की अपेक्षा करीब पांच डिग्री तक नीचे गिर गया। अधिकतम तापमान 31.7 दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रहा। बता दें, गुरुवार को आगरा का अधिकतम तापमान 37 डिग्री था जो कि सामान्य से 4 डिग्री अधिक था और प्रदेश में सबसे गर्म शहर बना हुआ था।

रक्षाबंधन पर ारी बारिश

मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को शहर में भारी बारिश का अलर्ट दिया है। अगर ऐसा होता है तो रक्षाबंधन वाले दिन लोगों को बारिश के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है

कई स्थानों पर जलारव

बारिश से हाईवे समेत कई स्थानों पर जलाराव हो गया। शहर के निचले इलाकों में ाी जलाराव हुआ। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई के वाहन बंद हो गए।

आी ऐसा रहेगा मौसम

मिनिमम टेप्रेचर मैक्सिमम टेप्रेचर फोरकास्ट

21 अगस्त 26 33 बादल छाए रहेंगे, ारी बारिश

22 अगस्त 27 34 बादल छाए रहेंगे, ारी बारिश

23 अगस्त 27 34 बादल छाए रह सकते हैं, एक से दो बारिश के स्पेल

24 अगस्त 28 36 बादल छाए रह सकते हैं, एक से दो

25 अगस्त 28 36 बादल छाए रह सकते हैं

26 अगस्त 28 37 बादल छाए रह सकते हैं

Posted By: Inextlive