- कलक्ट्रेट में एडीएम की उपस्थिति में चली प्रक्रिया

फीरोजाबाद : लॉटरी के बाद आबकारी के बचे हुए ठेके बुधवार को टेंडर प्रक्रिया से उठाए गए। अंग्रेजी, देसी और बीयर के 49 ठेके उठे। अभी इससे अधिक दुकानों के ठेके होना शेष हैं।

ठेके आवंटित करने के लिए प्रशासन नवीनीकरण और लॉटरी की प्रक्रिया अपना चुका है। इसके बाद भी सवा सौ से अधिक दुकानें रह गई थीं। इनके व्यवस्थापन के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए। 14 मार्च की दोपहर तक आवेदन जमा हुए। इस दौरान विभागीय कर्मचारियों की मनमानी के कारण कई दुकानों पर आवेदन नहीं आ सके.च्इच्छुक कारोबारियों को बिना आवेदन के ही लौटना पड़ा। मात्र 49 दुकानों के लिए टेंडर जमा हुए। ये टेंडर बुधवार की दोपहर कलक्ट्रेट सभागार में खोले गए। प्रक्रिया अपर जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह की उपस्थिति में शुरू हुई।

ज्यादातर दुकानों के लिए एक एक टेंडर ही आए थे। इसलिए आवेदकों को पहले ही दुकान उनके हक में आवंटित होने की जानकारी थी। वहीं कुछ दुकानों पर दो से चार तक आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से जिनकी कीमत अधिक थी। उन्हें ठेका दे दिया गया। इस कार्यवाही के दौरान जिला आबकारी अधिकारी चंद्रशेखर एवं आबकारी निरीक्षक शहर संजीव कुमार मौजूद रहे। एडीएम ने बताया कि टेंडर से 28 देसी, 18 अंग्रेजी शराब, दो मॉडल शॉप और एक बीयर की दुकान का ठेका उठाया गया है। अभी 69 दुकानों के ठेके उठना बाकी हैं।

Posted By: Inextlive