-खंदौली की रहने वाली थी महिला, प्रसव पीड़ा के

आगरा: एत्माद्दौला इलाके के जेके अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत होने पर स्टाफ ने उन्हें खून लेने के बहाने वहां से भेज दिया, और पीछे में एंबुलेंस से उसे दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया। जानकारी होने पर परिजनों ने हंगामा कर दिया।

31 को कराया था भर्ती

खंदौली के हसनपुर की रहने वाली सपना पत्नी अंशुल को परिजनों ने 31 अगस्त को प्रसव पीड़ा होने पर टेढ़ी बगिया स्थित जेके अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां उसने ऑपरेशन के बाद बेटे को जन्म दिया। परिजनों का आरोप है कि हालत को देखते हुए वह छुट्टी कराना नहीं चाहते थे, मगर अस्पताल ने तीन दिन बाद ही सपना को डिस्चार्ज कर दिया। हालत बिगड़ने पर सोमवार सुबह उसे दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज में लापरवाही से सपना की मौत हो गई। स्टाफ ने इसे छिपाते हुए उन्हें खून लेने के बहाने वहां से भेज दिया। उनके पीछे अपनी एंबुलेंस से सपना को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया। लौटने पर जानकारी कर वह दूसरे अस्पताल पहुंचे। वहां सपना को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा कर दिया, पुलिस ने उन्हें शांत कराया।

---

महिला में डेंगू के लक्षण थे, हालत ¨चताजनक देख उसे दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया था। पूर्व में किए आपरेशन से महिला की मौत का कोई संबंध नहीं है।

-डॉ। धर्मेद्र, संचालक, जेके अस्पताल

---

किसी ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत करा दिया गया है।

-देवेंद्र शंकर पांडेय, इंस्पेक्टर एत्माद्दौला

Posted By: Inextlive