आगरा: सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवक की नृशंस हत्या कर दी गई। उसे आगरा-बयाना रेलवे ट्रैक पर रस्सियों से बांधा गया था, गले में भी रस्सी का फंदा कसा था। ट्रेन गुजरने से उसके चीथड़े उड़ गए। मालगाड़ी चालक की सूचना पर रेलवे और थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने उसके कुछ साथियों को हिरासत में लिया है।

सेना भर्ती की कर रहा था तैयारी

फतेहपुर सीकरी के गांव मंगौली कला निवासी अर्पित पचौरी (18 वर्ष) पुत्र हरी बाबू सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था। उसने इंटरमीडिएट करने के बाद आईटीआई में प्रवेश लिया था। परिजनों ने बताया कि अर्पित शनिवार शाम छह बजे रोज की तरह गांव के कुछ युवकों के साथ दौड़ लगाने गया था। एक घंटे बाद उसका मोबाइल स्विच आफ हो गया। काफी देर तक न लौटने पर परिजन उसकी तलाश में जुटे थे। उधर, देर रात मालगाड़ी के चालक ने रेलवे ट्रैक पर युवक का क्षत-विक्षत शव देख सूचना फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन को दी। जिस पर रेलवे पुलिस और थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। शव के दोनो हाथ और पैर पटरी से बंधे थे। उसके गले में भी रस्सी का फंदा कसा हुआ था। घटनास्थल से स्विच ऑफ मोबाइल मिला, जिसे चालू करते ही तलाश में जुटे परिजनों की मिस्ड काल मिलीं। पुलिस के जानकारी देने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसकी शिनाख्त अर्पित के रूप में कर ली। उन्होंने पुलिस को साथ दौड़ लगाने वाले युवकों की भी जानकारी दी। पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

-------------

मंदिर से लाए थे रस्सियां

अर्पित को रेलवे ट्रैक पर बांधने के लिए जिन रस्सियों का प्रयोग किया, वह पास के ही मंदिर से लेकर आए थे। मंदिर में इन दिनों मरम्मत का काम चल रहा है। स्वजन ने पुलिस को बताया कि रस्सियां वहीं की थीं।

वर्जन

युवक के हत्यारों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा है। हत्याकांड का जल्दी ही राजफाश कर दिया जाएगा।

-सत्यजीत गुप्ता, एसपी ग्रामीण (पश्चिमी)

Posted By: Inextlive