इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नए शैक्षिक सत्र में स्नातक में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। बीएससी गणित में सामान्य वर्ग की सीटें फुल हो गई हैं, जबकि ओबीसी वर्ग की सीटें अभी बची हैं। रविवार को बीएससी गणित में 116 छात्रों ने प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है और 116 ही ने पोर्टल पर शैक्षिक दस्तावेज, सत्यापन के लिए अपलोड किए हैं। प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ। शैलेंद्र राय ने बताया कि बीए में रविवार को करीब 250 छात्रों ने प्रवेश लिया है, जबकि बीएससी गणित में दाखिले के लिए 116 ने रजिस्ट्रेशन और उतने ही दस्तावेज अपलोड किए हैं।

रविवार को ओबीसी वर्ग के 153 या इससे अधिक अंक पाने वाले छात्रों को प्रवेश के लिए बुलाया गया था। वही, एससी वर्ग के 123 या इससे अधिक, ईडब्ल्यूएस के 150 या इससे अधिक अंक प्रवेश परीक्षा में पाने वाले अभ्यíथयों की काउंसिलिंग हुई। वही, बीएससी गणित में एसटी वर्ग के सभी को बुलाया गया था।

बीए व बीएससी में दाखिला कल

ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में बीए, बीएससी व बीकॉम में सोमवार को दाखिला होगा। बीए में ईडब्ल्यूएस के 60 व उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थी, ओबीसी में 60 व अधिक, एससी व एसटी में सभी सफल अभ्यर्थी सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक या सीट भरने तक प्रवेश ले सकेंगे। बीएससी मैथ में ईडब्ल्यूएस के 43 व अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थी तथा एससी एसटी के सभी अभ्यर्थी प्रवेश ले सकेंगे। बीएससी बायो एसटी के 130 व अधिक अंक पाने वाले सभी अभ्यर्थी, बीएससी होम साइंस के सभी सफल अभ्यर्थी प्रवेश ले सकेंगे। बीएससी बायो व बीएससी होम साइंस के अभ्यर्थी दो बजे से शाम पांच बजे तक या सीट भरने तक प्रवेश ले सकेंगे।

Posted By: Inextlive